उत्तराखंड समाचार

अब अगर शादियों में दिखी बैंड की ठेली तो नपेंगे थानेदार

देहरादून : शादी के दौरान बरात में बैंड की ठेली दिखी तो संबंधित क्षेत्र के थाना प्रभारी को इसके लिए जिम्मेदार माना जाएगा। उसका एक दिन का वेतन काटने के साथ ही उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। शादियों के कारण शहर में बन रही जाम की स्थिति को देखते हुए एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने उक्त निर्देश दिए।

बरात में नाचेंगे-गायेंगे बराती और थानेदार पर गिरेगी गाज। शादियों में सड़क पर बैंड की ठेली से लगने वाले जाम ने थानेदारों की सामत ला दी है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने जाम की समस्या को देखते हुए बैंड संचालकों को शादी में बैंड की बड़ी ठेलियों का इस्तेमाल नहीं करने को कहा था। जिसपर संचालकों ने अपनी सहमति भी दे दी थी। बावजूद शादियों में बड़ी बैंड की ठेलियों का प्रयोग किया जा रहा है। जिससे दून की सड़कों पर बारात निकलते समय जाम की स्थिति बन रही है। लोगों को घंटों जाम में फंसा रहना पड़ रहा है।

लोगों की परेशानी को देखते हुए एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने सभी थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र में बरात में बैंड की बड़ी ठेलियों का प्रयोग प्रतिबंधित करने को कहा है। एसएसपी ने कहा कि जिस थाना प्रभारी के क्षेत्र में बरात में बैंड की ठेली दिखी, तो संबंधित थाना प्रभारी को इसके लिए जिम्मेदार माना जाएगा। उनका एक दिन का वेतन तो कटेगा ही साथ ही उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। इसके लिए उन्होंने सभी क्षेत्राधिकारियों को सख्ती से निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button