खेल

अर्जुन तेंदुलकर का भारतीय टीम में अचानक पहली बार हुआ चयन

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने अपने शानदार प्रदर्शन से अंडर-19 में जगह बना ली है. भारतीय अंडर-19 टीम को श्री लंका के दौरे पर जाना है. इस दौरे के लिए चुनी गयी टीम में अर्जुन तेंदुलकर का नाम भी शामिल है. अर्जुन इसके लिए पिछले काफी समय से कड़ा अभ्यास कर रहे थे.

जहां सचिन एक शानदार बल्लेबाज रहे हैं तो वहीं अर्जुन तेंदुलकर एक ऑल राउंडर प्लेयर हैं. हालांकि वह अभी तक बल्लेबाजी से ज्यादा अपनी गेंदबाजी को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया में किया था शानदार प्रदर्शन

इसी वर्ष के शुरुआत में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड द्वारा आयोजित की गयी ‘स्पिरिट ऑफ़ क्रिकेट ग्लोबल चैलेंज’ में अर्जुन ने शानदार प्रदर्शन किया था. इस दौरान अर्जुन ने अपनी ऑल राउंडर प्रतिभा दिखाते हुए 27 गेंदों पर ही 48 रन बनाए थे. जबकि चार विकेट भी निकले थे.

इस दौरान अर्जुन ने कहा था “ब्रेडमैन के नाम वाले इस स्टेडियम में खेलना मेरे लिए एक बड़ी बात है. यह अविश्वसनीय है”

एक टेस्ट सीरीज से पहले अर्जुन ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को प्रैक्टिस के दौरान गेंदबाजी की थी. इस बीच अर्जुन ने इंग्लैंड के बल्लेबाज जोनी बैरास्टो को ऐसी योर्कर डाली थी. जिससे इंग्लिश बल्लेबाज काफी प्रभावित हुए थे.

इसके साथ ही आईपीएल के दौरान भी अर्जुन मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों को नेट प्रैक्टिस के दौरान गेंदबाजी करते नज़र आए थे. ऐसा वह रेगुलर करते हुए देखे गए थे.

Related Articles

Back to top button