अपराधउत्तर प्रदेश

आतंकी फरहान का डीएल और राशन कार्ड भी निकला फर्जी

मुरादाबाद  गुजरात के गोधारा कांड के आरोपी आतंकी फरहान अहमद अली के पास से मिला ड्राइविंग लाइसेंस और राशन कार्ड भी जांच में फर्जी निकला है। डीएसओ ने पुलिस को रिपोर्ट सौंप दी है। संभागीय परिवहन विभाग के रिकार्ड में भी फरहान के नाम से डीएल के अभिलेख नहीं मिले हैं।

खुफिया एजेंसी की सूचना पर पुलिस ने गुरुवार को फरहान को गिरफ्तार किया था। उसके पास से दो ड्राइविंग लाइसेंस और राशन कार्ड भी मिले थे। एक ड्राइविंग लाइसेंस 18 अक्टूबर 2002 और दूसरा तीन फरवरी 2010 को संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय मुरादाबाद से जारी हुआ था। दोनों डीएल मैनुअल बने हैं। पहले लाइसेंस में पता जिगर कालोनी मुरादाबाद और दूसरे में हाजी शौकत हाउस जामा मस्जिद मुरादाबाद लिखा हुआ है।

 

उसके पास से मिला राशन कार्ड वर्ष 2005 का बना हुआ है। जिस पर राशन कार्ड संख्या 93211134 और काउंटर संख्या 1363 अंकित है। यह राशन कार्ड क्षेत्रीय खाद्य कार्यालय (पूर्वी) मुरादाबाद द्वारा जारी करने की मुहर लगी हुई है। इसमें मौलवी वाली मस्जिद वरबलान मुगलपुरा पता अंकित है। राशन कार्ड में फरहान को मजदूर दर्शाया है।

 

राशन कार्ड में दर्ज सूचना के अनुसार उसके साथ पत्नी शकीना भाई कामरान, इमरान, उसमान और मां आयशा खातून रहती हैं।

 

संभागीय परिवहन अधिकारी जयशंकर तिवारी ने बताया कि रिकार्ड में 18 अक्टूबर 2002 व तीन फरवरी 2010 में फरहान अहमद अली के नाम से कोई ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बनाया गया है। जिला पूर्ति अधिकारी संजीव कुमार ने भी उसके नाम से राशन कार्ड नहीं होने की रिपोर्ट सौंपी है।

Related Articles

Back to top button