अपराध

इंडियन मिलिट्री ऐकेडमी के एक और कैडेट की हुई मौत

देहरादून : इंडियन मिलिट्री ऐकेडमी (आइएमए) के एक और कैडेट की रविवार को मौत हो गई। उसे शनिवार रात तबीयत खराब होने पर आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सुधार न होने पर रात ही श्री महंत इंदिरेश अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां रविवार को उसकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार करियप्पा बटालियन का कैडेट नवीन क्षेत्री (23) पुत्र राम बहादुर मूल निवासी मकान नंबर 288 स्ट्रीट सैनिकपुरी ग्राम खपरैल पोस्ट न्यू चुगता तहसील मोतीनारा जिला दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल इंडियन मिलिट्री ऐकेडमी में प्रशिक्षण ले रहा था। पुलिस के मुताबिक शनिवार को तबीयत खराब होने पर उसे देर रात सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद भी स्थिति में सुधार न होने पर डाक्टरों ने उसे यहां से महंत इंदिरेश अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। रविवार सुबह करीब नौ बजे उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

कैंट इंस्पेक्टर एसएस बिष्ट ने बताया कि कैडेट का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मौत के कारणों का पता पीएम रिपोर्ट से ही चल सकेगा। आइएमए के जनसंपर्क अधिकारी मेजर दिनेश शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को नवीन की तबीयत भी खराब हुई थी। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शव उनके पिता को सौंप दिया गया। कैडेट की मौत कैसे हुई, पोस्टमार्टम में इसकी पुष्टि हो सकेगी।

तीन दिन के भीतर दूसरी मौत

आइएमए में तीन दिन के भीतर दूसरे कैडेट की मौत हो गई। बीते शुक्रवार को कैडेट्स ट्रेनिंग के लिए बादशाहीबाग विकासनगर गए थे। वहां दौड़ते समय दीपक शर्मा (22) पुत्र तीरथ राम शर्मा निवासी भटिंडा (पंजाब) बेहोश होकर गिर पड़ा। उसे लेहमन अस्पताल हरबर्टपुर पहुंचाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

Related Articles

Back to top button