खेल

ईरान के अमीन, अकबर व ऑस्ट्रेलिया के ब्रैडली बने एशिया स्ट्रांगेस्ट मैन

देहरादून : स्ट्रांगमैन इंडिया की ओर से आयोजित एशिया स्ट्रांगमैन चैंपियनशिप 2017 में ईरान के मोहम्मद अमीन, अकबर तलेशी व ऑस्ट्रेलिया के ब्रैडली सोपर ने अलग-अलग भार वर्ग में एशिया स्ट्रांगेस्ट मैन का खिताब जीता।

राजधानी देहरादून के रिंग रोड स्थित एक होटल में चल रही प्रतियोगिता में रविवार को दूसरे दिन फाइनल राउंड में 15 खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया। खिलाड़ियों को बस पुलिंग (25 मीटर तक बस को खींचना), डेड लिफ्ट (कमर तक वजन उठाकर रोकना) और फ्रंट होल्ड (हाथों में वजन उठाकर आगे की ओर कंधों तक वजन उठाकर रोके रखना) स्पर्धाओं में जोर आजमाइश की।

ओपन वर्ग में ईरान के मो. अमीन 21 अंकों के साथ प्रथम स्थान पर रहे। दूसरे स्थान पर यूनाइटेड किंगडम के विलियम एगन और तीसरे स्थान पर ईरान के अली परविजी रहे। 105 किग्रा वर्ग में 26 अंकों के साथ ईरान के अकबर तलेशी चैंपियन बने। ईरान के एस अली दूसरे और जापान के मिजुकी टोयटा तीसरे स्थान पर रहे। 90 किग्रा वर्ग में ऑस्ट्रेलिया के ब्रैडली सोपर 36.5 अंक लेकर विजेता बने। प्रथम तीन विजेताओं को क्रमश: 75, 50 व 30 हजार रुपये की पुरस्कार राशि दी गई। इस दौरान स्ट्रांगमैन चैंपियनशिप लीग के विश्व विजेता के. रदजीकोव्स्की ने बस को खींचकर अपनी ताकत का लोहा मनवाया।

समापन पर मुख्य अतिथि आइजी अमित सिन्हा ने चैंपियन बनने वाले खिलाड़ियों को बेल्ट व पुरस्कार राशि प्रदान की। प्रतियोगिता में भारत सहित दस देशों के 30 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान उत्तराखंड बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के सचिव मुकेश पाल, स्ट्रांगमैन इंडिया के सीईओ अर्जुन गुलाटी, अंकित व दलजीत सिंह आदि मौजूद थे।

 

Related Articles

Back to top button