खेल

उत्तराखंड: पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दिखा दर्शकों में जोश

देहरादून: प्रदेश में पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में गजब का उत्साह देखने को मिला। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले गए अंतर्राष्ट्रीय टी-20 सीरीज के पहले मैच के दौरान न सिर्फ देश-प्रदेश, बल्कि अफगानिस्तान व बांग्लादेश के क्रिकेट प्रेमी अपनी-अपनी टीम का उत्साह बढ़ाने को स्टेडियम में मौजूद रहे।

यही नहीं, चाचा हिंदुस्तानी की तरह ही अफगानिस्तान से 65 वर्षीय रजा खान अपने देश का झंडा लेकर टीम का हौसला बढ़ाने पहुंचे। रविवार को रायपुर के राजीव गांधी अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच को देखने के लिए भले के दर्शकों को लंबी दूरी तय करके आना पड़ा, मगर प्रदेश में होने वाले इस आयोजन के लिए उत्साह कम नहीं था। दोपहर बाद से ही दर्शकों के कदम स्टेडियम की ओर बढ़ने लगे थे। यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए पुलिस और प्रशासन ने विभिन्न स्थानों पर पार्किंग व्यवस्था की थी। स्टेडियम आने के लिए दर्शकों को 3 से 5 किमी की दूरी पैदल तय करनी पड़ी।

शहर के साथ ही थानों रोड, रिंग रोड, रायपुर आदि क्षेत्रों से क्रिकेट प्रेमी स्टेडियम पहुंचे। शहर से आने वाले लोगों के लिए पार्किंग की व्यवस्था ओएफडी स्टेडियम के पास की गई थी। इसके अलावा थानो रोड, मालदेवता रोड आदि स्थानों पर भी पार्किंग व्यवस्था की गई।

यहां से दर्शकों को पैदल ही स्टेडियम पहुंचना था। रायपुर चौक पर जाम की स्थिति रही हालांकि पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था बखूबी संभाली । युवओं के साथ साथ महिलाओं और बुजुर्गों में भी उत्साह दिखाई दिया है। शाम करीब छह बहे बांग्लादेशी टीम कड़ी सुरक्षा के बीच स्टेडियम पहुंची। जबकि अफगानिस्तान की टीम दोपहर बाद ही स्टेडियम पहुंच गई थी।

रोजा खोलकर शुरू की प्रैक्टिस

मैच से पहले दोनों टीमों ने स्टेडियम में ही नमाज अता की और रोजा खोला। इसके बाद खिलाड़ियों ने रोजा इफ्तारी की। इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी प्रैक्टिस सेशन के लिए मैदान पर उतरे। अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने फील्डिंग और बल्लेबाजी की प्रैक्टिस की। टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस ने खिलाड़ियों से प्रैक्टिस करवाई। वहीं, बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने फुटबॉल खेलकर वार्मअप किया।

अफगानिस्तान की टीम 18 मई को दून पहुंच गई थी। उसके अगले दिन से ही टीम ने देहरादून के अपने होम ग्राउंड में अभ्यास करना शुरू कर दिया था। शाम को प्रैक्टिस सेशन में टीम के खिलाड़ी मैदान में ही नमाज अता करते थे और फिर इफ्तारी करते थे। रविवार शाम को भी खिलाड़ियों ने करीब 20 मिनट का ब्रेक लिया और फिर मैदान पर फुटबॉल खेली, तो कुछ ने कोच के साथ प्रैक्टिस की।

15 हजार से अधिक दर्शकों ने उठाया मैच का लुत्फ

अफगानिस्तान व बांग्लादेश के बीच खेले गए टी 20 सीरीज के पहले मैच में 15 हजार से अधिक दर्शकों ने मैच का लुत्फ उठाया। ईस्ट स्टैंड पूरा भरा हुआ था, जबकि वेस्ट स्टैंड, नार्थ व साउथ पवेलियन में भी दर्शकों की भीड़ थी। नवोदय टाइम्स

Related Articles

Back to top button