उत्तराखंड समाचारराजनीति

उत्तराखंड पहुंचे कोविंद को मिला दो निर्दलीयों का समर्थन

देहरादून,  : एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का उत्तराखंड आना सार्थक रहा। वे यहां से दो निर्दलीय विधायकों को समर्थन लेकर लौटे। प्रदेश के दो निर्दलीय विधायकों प्रीतम सिंह पंवार और विधायक राम सिंह कैड़ा ने उनसे मुलाकात कर उन्हें समर्थन दिया। इसके लिए रामनाथ कोविंद ने उन्हें धन्यवाद भी दिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उन्हें राष्ट्रपति बनने के बाद उत्तराखंड आने का न्योता भी दिया।

सोमवार को एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद देहरादून पहुंचे। जॉलीग्रांट हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनका स्वागत किया। इसके बाद रामनाथ कोविंद मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। वहां पहले से ही भाजपा विधायक और सांसद मौजूद थे। बंद कमरे में तकरीबन दो घंटे तक चली बैठक में भाजपा के सभी विधायकों का परिचय रामनाथ कोविंद से कराया गया।

इस दौरान निर्दलीय विधायक प्रीतम पंवार और राम सिंह कैड़ा ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का बुके देकर स्वागत किया और उन्हें अपना समर्थन देने का भरोसा दिया। बैठक में सभी से चुनाव के दिन अनिवार्य रूप से मतदान में शिरकत करने की अपेक्षा भी की गई। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोविंद को  गंगाजली व पुस्तक भेंट कर सम्मानित भी किया।

बैठक के बाद कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद को बद्रीनाथ आने का निमंत्रण दिया गया है। उन्होंने कहा कि कोविंद का उत्तराखंड से पुराना नाता है और उनकी जीत निश्चित है।

वहीं, निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा ने उनसे समर्थन मांगा था इसलिए वे समर्थन देने आए हैं। बैठक में केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलौत, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा, भाजपा प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत, मदन कौशिक, हरक सिंह रावत, अरविंद पांडे, यशपाल आर्य, राज्य मंत्री धन सिंह व रेखा आर्य के अलावा तमाम विधायक मौजूद थे।

  • संपादक कविन्द्र पयाल

Related Articles

Back to top button