उत्तराखंड समाचार

उत्तराखंड में चली तेज आंधी, बिजली गुल; बारिश ने दी गर्मी से राहत

मौसम विभाग की चेतावनी सही साबित हुई। आधी रात के बाद से उत्तराखंड के विभिन्न जनपदों में तेज हवाएं चली। इस दौरन कई स्थानों पर बिजली भी गुल रही। गरज के साथ बारिश होने पर लोगों को गर्मी से भी राहत मिली। प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बारिश जारी है।

उत्तराखंड में मौसम के मिजाज में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए उत्तराखंड के लिए चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ चल सकता है। इसके अलावा कहीं-कहीं 85 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार ओले भी गिर सकते हैं।

गढ़वाल मंडल के पर्वतीय जिलों के साथ ही कुमाऊं मंडल के कुछ जनपदों में रात के बाद से ही बारिश शुरू हो गई। इस दौरान तेज हवाएं चली। इस दौरान हरिद्वार, देहरादून समेत कई जनपदों में बिजली भी गुल रही। हरिद्वार में तेज बारिश और हवाओं के चलते धनौरी-बिहारीगढ़ मार्ग पर  पेड़ टूटने से यातायात भी प्रभावित हुआ्र।

कुमाऊं में अल्मोड़ा, भीमताल, नैनीताल, काशीपुर, बाजपुर, बागेश्वर, पिथौरागढ़ आदि स्थानों पर भी तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। हल्द्वानी में तेज आंधी के साथ ही ओले भी गिरे। इससे तापमान में गिरावट आ गई। साथ ही तीन दिन से हो रही गर्मी से राहत भी मिली। तेज हवाओं से आम, लीची को भी नुकसान पहुंचा।

 

Related Articles

Back to top button