उत्तराखंड समाचार

उत्तराखंड में फिर से बारिश का दौर शुरू, मौसम विभाग का अलर्ट

देहरादून : पिछले कुछ दिनों से उमस व गर्मी बढ़ने के बाद से उत्तराखंड में फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है। बारिश के चलते बदरीनाथ हाईवे फिर से लामबगड़ के पास अवरुद्ध हो गया। केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री यात्रा सुचारु है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

देर रात से उत्तराखंड में बारिश का दौर फिर से शुरू हो गया है। सुबह रुद्रप्रयाग, देहरादून, मसूरी, हरिद्वार के साथ ही कुमाऊं मंडल में नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ में झमाझम बारिश हुई। साथ ही यहां रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है। साथ ही नदी, नाले व गदेरे फिर से उफान में आने लगे हैं।

चमोली जिले में लामबगड़ के पास बदरीनाथ हाईवे फिर से बंद हो गया। हालांकि यहां से लोग पैदल ही आगे बढ़ रहे हैं। वहीं, इस के सड़क खुलने व बार बार बंद होने से लोगों को परेशानी हो रही है।

मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले 24 घंटों में यानि पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, टिहरी और पौड़ी गढ़वाल के अलावा देहरादून जिले में भी कहीं-कहीं भारी वर्षा की आशंका है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. विक्रम सिंह के मुताबिक नदी किनारे रह रहे लोगों को अलर्ट करिया गया है।

Related Articles

Back to top button