उत्तराखंड समाचार

उत्तराखंड में बारिश का कहर एक व्यक्ति की मौत, दो महिलाओं सहित 3 घायल

देहरादूनःउत्तराखंड के अधिकत्तर हिस्सों में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते 2 अलग-अलग घटनाओं में एक कांवड़िए की मौत हो गई और दो महिलाओं सहित 3 अन्य घायल हो गए जबकि पूरे राज्य में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

जानकारी के अनुसार, टिहरी जिले में रविवार को नरेंद्रनगर तहसील में शिवपुरी से 5 किलोमीटर दूर मुनि की रेती की ओर कांवड़ियों की एक मोटरसाइकिल पर पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई तथा एक अन्य घायल हो गया। घायल व्यक्ति को उपचार के लिए ऋषिकेश के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं एक अन्य घटना में चमोली जिले में कर्णप्रयाग तहसील के सुनाली गांव में रविवार सुबह भारी वर्षा से हुए भूस्खलन के मलबे की चपेट में एक मकान और एक गौशाला आ गई जिससे उसमें रह रही दो महिलाएं घायल हो गईं। गौशाला मे तीन मवेशियों के भी जिंदा दफन होने की खबर है।

बता दें कि घटना में घायलों को कर्णप्रयाग स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवा दिया गया है। भूस्खलन से सोनला-सुनाली मोटर मार्ग भी अवरुद्ध हो गया है। ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्टीय राजमार्ग चमोली जिले के नंदप्रयाग में भूस्खलन का मलबा आने के कारण बंद है जिसे खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button