पर्यटन

उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला जारी, चारधाम में चेतावनी

देहरादून, : मानसून के आगमन में अभी थोड़ा वक्त हो, लेकिन प्री-मानसूनी बौछारों ने उत्तराखंड को भिगोना शुरू कर दिया है। पहाड़ से लेकर मैदान तक अनेक हिस्सों में कहीं झमाझम तो कहीं हल्की बौछारें पड़ रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में भी राज्य में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। चारधाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री के साथ ही हेमकुंड साहिब में कुछेक स्थानों पर आज भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसे देखते हुए चारधाम यात्रियों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

मौसम को लेकर जैसा पूर्वानुमान था, सोमवार से ठीक वैसा ही रंग दिखना शुरू हो गया। सुबह से गढ़वाल व कुमाऊं में बादलों की मौजूदगी बनी हुई है। कहीं-कहीं रुक-रूक कर बारिश हो रही है।

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में मेघों के बरसने के आसार हैं। कहीं-कहीं विशेषकर हरिद्वार, देहरादून, चमोली, रुद्रप्रयाग, नैनीताल व पिथौरागढ़ जिलों में भारी वर्षा की संभावना भी जताई गई है।

चारधाम यात्रा को लेकर जारी पूर्वानुमान के मुताबिक वहां कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। इस दरम्यान यात्रा मार्गों पर संवेदनशील स्थलों पर भूस्खलन की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। इसे देखते हुए प्रशासन के साथ ही यात्रियों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

  • संपादक कविन्द्र पयाल

 

Related Articles

Back to top button