उत्तराखंड समाचार

उत्तराखण्ड जन आवास योजना के अन्तर्गत आवासीय ईकाईयों के आवंटन प्रक्रिया के कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए: मदन कौशिक

देहरादून: मंत्री मदन कौशिक ने नगर निगम सभागार में प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास आवंटन हेतु लाटरी प्रक्रिया में प्रतिभाग किया। उत्तराखण्ड जन आवास योजना के अन्तर्गत निम्न आय-वर्ग के लिए आवासीय ईकाईयों के आवंटन प्रक्रिया के कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा प्रदेश में सभी को आवास एवं छत की व्यवस्था की जायेगी। इस हेतु सरकार के पास विभिन्न कार्य योजना है। इस अभियान में प्राधिकरण, नगर निकाय, आवास विकास एवं बिल्डर्स के साथ वार्ता की जा रही है। सभी वर्ग के साथ अन्तिम छोर पर बैठे लाभार्थियों को भी इसका लाभ दिया जायेगा। 2014 से निरन्तर इस कार्य में विभागों को लगाया है।

मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा आज प्रधानमंत्री के सपनों को साकार किया जा रहा है। आने वाले दिनों में इसमें और भी गति लाई जायेगी। विधायक खजान दास एवं विनोद चमोली ने भी इस कार्य के लिए सरकार सहित एमडीडीए की लगन शीलता के लिए बधाई दी।

आवंटन प्रक्रिया में नगर निगम द्वारा चयनित 224 लाभार्थियों के लिए लाटरी निकाली गई। अतिरिक्त 20 प्रतिशत की प्रतिक्षा सूची भी बनाई गई। कुल 1500  आवेदन प्राप्त हुए हैं। वेरिफिकेशन के बाद अन्तिम रूप से आवास आवंटन कर दिया जायेगा। आवंटित सूची वेबसाइड पर भी डाला जायेगा।

Related Articles

Back to top button