उत्तराखंड समाचार

उत्‍तराखंड: रन फॉर यूनिटी में दौड़ेगी सरकार

देहरादून : भारत के पहले उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस पर 31 अक्टूबर को आयोजित होने वाले ‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम की सफलता को लेकर प्रदेश सरकार के साथ ही प्रदेश भाजपा संगठन पूरी शिद्दत से जुट गया है। प्रदेश के तकरीबन 200 स्थानों पर होने वाली इस दौड़ में विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं और संगठनों समेत पांच लाख लोगों के शिरकत करने की संभावना है। देहरादून में राज्यपाल डॉ. केके पाल और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी इसमें शिरकत करेंगे।

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर देश भर में एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इस बार इस दिन रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश स्तर पर संगठनों को इस कार्यक्रम में सरकार को पूरा सहयोग देने के निर्देश दिए हैं।

राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर प्रदेश भाजपा पूरी जोर शोर से इसकी तैयारियों में जुट गई है। इसी क्रम में शनिवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट की अध्यक्षता में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम को लेकर बैठक हुई। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि भाजपा संगठन इस कार्यक्रम की सफलता के लिए पूरा सहयोग देगी।

उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से इस कार्यक्रम में सक्रिय भागीदारी देकर इसमें सहयोग करने की अपील भी की। बैठक में  मुख्यमंत्री की ओर से कार्यक्रम के लिए मनोनीत समन्वयक व उच्च शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धन सिंह रावत ने कहा कि कार्यक्रम की जिम्मेदारी उनके साथ ही शिक्षा व खेल मंत्री अरविंद पांडे को सौंपी गई है। यह कार्यक्रम प्रदेश में जिला स्तर, नगर पालिका स्तर व ब्लाक स्तर पर आयोजित किए जाएंगे। इसमें कक्षा नौ से ऊपर सभी छात्र-छात्राओं के साथ ही समाज के सभी वर्गों व सामाजिक संगठनों को इस आयोजन से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने बताया कि देहरादून में यह दौड़ छह स्थानों से होगी और पुलिस लाइन तक चलेगी। इसमें मुख्यमंत्री व राज्यपाल भी शिरकत करेंगे। देहरादून में इस दौड़ में 20 हजार लोगों के भाग लेने की उम्मीद है।

बैठक में कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत, सुबोध उनियाल के अलावा विधायक हरबंश कपूर, खजान दास, उमेश शर्मा के अलावा प्रदेश मीडिया प्रभारी देवेंद्र भसीन, मुख्यमंत्री के मीडिया समन्वयक दर्शन सिंह रावत, प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र बिष्ट, महानगर अध्यक्ष विनय गोयल व सह मीडिया प्रभारी बलजीत सोनी आदि उपस्थित थे।

सामने आया कांग्रेस का विकास व उत्तराखंड विरोधी चेहरा: भट्ट 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस नेताओं की आलोचना पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि इससे कांग्रेस का विकास व उत्तराखंड विरोधी चेहरा एक बार फिर खुलकर सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की यह यात्रा स्वयं में ऐतिहासिक तथा केदारनाथ धाम व उत्तराखंड के विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण सिद्ध हुई है।

प्रधानमंत्री ने जो महत्वपूर्ण घोषणाएं की है उससे उत्तराखंड के विकास का मार्ग प्रशस्त हुआ है। बेहतर होता कि उत्तराखंड के हितों को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस उनका स्वागत करती। जिस तरह से कांग्रेस नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है उससे साफ है कि वे राज्य का विकास नहीं चाहते। उत्तराखंड राज्य निर्माण से पहले और उसके बाद कांग्रेस की भूमिका किसी से छिपी नहीं है। कांग्रेस हमेशा उत्तराखंड विरोधी रही है और उसकी सोच आज भी बरकरार है।

Related Articles

Back to top button