उत्तराखंड समाचार

उत्‍तर प्रदेश रोडवेज के नाम पर चल रही एसी बस सीज

देहरादून : बिना अनुमति, परमिट और टैक्स के उत्तराखंड में दौड़ रही एक एसी बस को परिवहन विभाग की टीम ने गुरुवार देर रात चेकिंग के दौरान सीज कर दिया। परिवहन अफसरों ने बताया कि बस उप्र रोडवेज के नाम पर फर्जी ढंग से संचालित हो रही थी। इस बस को उत्तराखंड में चलने की अनुमति ही नहीं है। इसके अलावा चेकिंग में उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश रोडवेज की 25 बसों के चालान किए गए। इनके पास न तो परमिट था, न ही टैक्स चुकाया गया था।

हाईकोर्ट के आदेश पर परिवहन विभाग बिना परमिट उत्तराखंड में चल रहे वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई कर रहा है। हाईकोर्ट ने उत्तराखंड रोडवेज समेत अन्य राज्यों की रोडवेज बसों के विरुद्ध भी कार्रवाई करने को कहा है, जो बगैर परमिट संचालित हो रही हैं। इसी क्रम में आरटीओ सुधांशु गर्ग ने एआरटीओ अरविंद पांडे के नेतृत्व में चेकिंग टीम गठित की है।

गुरुवार देर रात टीम ने आशारोड़ी में उत्तराखंड और उप्र की रोडवेज बसों की चेकिंग की। चेकिंग में एक दस-टायरा बस पकड़ी जो बिना परमिट चल रही थी। बस सहारनपुर डिपो के नाम से संचालित हो रही थी और उसके पास रोडवेज का परमिट नहीं मिला। एआरटीओ ने बताया कि बस में एआरएम का पत्र था, लेकिन यह पत्र संदिग्ध लग रहा है। क्योंकि, इस तरह के पत्र पर बसें संचालित नहीं होती। उन्होंने बस सीज कर दी।

ई-रिक्शा, ऑटो पर भी कार्रवाई

टीम ने बिना पंजीकरण दौड़ रहे तीन ई-रिक्शा सीज किए। रेलवे स्टेशन पर यात्रियों से ज्यादा  किराया वसूले जाने के मामले में एक दर्जन ऑटो का चालान भी किया गया। साथ ही ओवरलोडिंग में विक्रमों पर कार्रवाई की गई।

Related Articles

Back to top button