उत्तराखंड समाचार

ऋतिक चौहान ने एम्स प्रवेश परीक्षा में किया उत्तराखंड टॉप

देहरादून,  एम्स में एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा का परिणाम बुधवार देर रात जारी कर दिया गया। उत्तराखंड से ऋतिक चौहान ने परीक्षा में 55 वीं रैंक हालिस कर स्टेट टाप किया है।

जवाहर लाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (जिपमर) की मेडिकल प्रवेश परीक्षा में भी ऋतिक चौहान ने ऑल इंडिया 41वीं रैंक हासिल की है। ऋतिक ने गत वर्ष सेंट थॉमस स्कूल से 12वीं पास की है।

अविरल क्लासेज के निदेशक डीके मिश्रा ने बताया कि ऋतिक ने इसके बाद से उनके संस्थान में कोचिंग शुरू की। पहली बार उत्तराखंड का कोई छात्र जिपमर में चयनित हुआ है। यह अविरल क्लासेस के साथ पूरे प्रदेश के लिए गौरव का विषय है।

उन्होंने बताया कि ऋतिक मेधावी छात्र है। उन्होंने संभावना जताई है कि आने वाली मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं में भी ऋतिक अच्छा प्रदर्शन करेगा। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में एमबीबीएस दाखिलों के लिए 28 मई को हुई प्रवेश परीक्षा में देहरादून से 1700 से ज्यादा अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था।

कंप्यूटर आधारित इस परीक्षा को कठिनतम मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं में गिना जाता है। रिजल्ट आने के बाद तीन से छह जुलाई के बीच दाखिलों को पहले चरण की काउंसिलिंग आयोजित की जाएगी। एम्स की 700 सीटों पर दाखिले का मौका मिलेगा।

  • संपादक कविन्द्र पयाल

Related Articles

Back to top button