अपराध

ऋषिकेश में ब्रिटिश युवती ने फांसी लगाकर दी जान

ऋषिकेश : ब्रिटेन मूल की एक युवती ने होटल के कमरे में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। सुसाइड नोट में अत्महत्या के कारण का खुलासा नहीं किया गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मुनिकीरेती थानाक्षेत्र के तपोवन स्थित ऑरियंटल गेस्ट हाउस में बुधवार सायं पांच बजे एक विदेशी महिला ने कमरा बुक कराया था। गत दिवस को उसे गेस्टहाउस से चेकआउट करना था। मगर, दोपहर तक जब वह कमरे से बाहर नहीं आई तो गेस्टहाउस कर्मियों ने उसका दरवाजा खटखटाया। मगर, कमरे के अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

इसके बाद कर्मियों ने कमरे की खिड़की से झांक कर देखा तो महिला कमरे में पंखे से लटकती दिखाई दी। होटल प्रशासन ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा खोला और शव को नीचे उतारा। थाना प्रभारी निरीक्षक मनीष उपाध्याय ने बताया कि महिला के पासपोर्ट के आधार पर उसकी पहचान ब्रिटेन निवासी हेलन बेथ उर्फ केल्वी (22 वर्ष) के रूप में हुई है।

उसके कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें उसने अपने इस कदम के लिए पिता व मां से मॉफी मांगी है। इसके अलावा सुसाइड नोट में आत्महत्या की वजह का कोई जिक्र नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना संबंधित दूतावास को दे दी गयी है।

24 जनवरी में भारत आई थी युवती 

थाना प्रभारी निरीक्षक मनीष उपाध्याय ने बताया कि ब्रिटिश निवासी हेलन बेथ उर्फ केल्वी के पासपोर्ट की जांच में पता चला कि वह 24 जनवरी को टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थी। विभिन्न शहरों में रहने के बाद वह बुधवार सायं तपोवन स्थित गेस्टहाउस में पहुंची थी।

उन्होंने बताया कि केल्वी बेथ का वीजा अभी 23 जुलाई तक वैध है। वह ऋषिकेश में कब आई और कहां ठहरी इसकी जानकारी स्थानीय अभिसूचना इकाई जुटा रही है। हेलन बेथ के पास दो अन्य गेस्ट हाउस की चाबियां भी बरामद हुई हैं। वह चाबी लेकर क्यों आई पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button