उत्तर प्रदेश

एसटीएफ ने लखनऊ में पकड़ी 30 लाख की अवैध शराब

लखनऊ  एसटीएफ ने पारा थाना पुलिस के सहयोग से हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही अवैध शराब का जखीरा बरामद करने में सफलता हासिल की है। एसटीएफ ने सरोजनीनगर में शराब तस्कर की हत्या करने के आरोपी शूटर के भाई सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से 462 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। पुलिस के मुताबिक बरामद शराब की कीमत करीब 30 लाख रुपये है।

एसटीएफ के सीओ आलोक सिंह के मुताबिक शामली के कैराना निवासी मो. मोहसिन व आस मोहम्मद को गिरफ्तार किया गया है। दोनों के कब्जे से 462 पेटी शराब, बोलेरो, एक ट्रक, चावल पॉलिश करने वाली मशीन व दो हजार रुपये बरामद किए। बताया गया कि आरोपित पानीपत (हरियाणा) से ट्रक व बोलेरो में अवैध शराब की पेटियां लेकर लखनऊ में पारा थानाक्षेत्र स्थित काकोरी नहरिया मोड़ पर लेकर आए थे।

एसटीएफ के उप निरीक्षक करुणोश त्रिपाठी के नेतृत्व में शराब तस्करों को घेरेबंदी कर पकड़ा गया। तस्करों ने ट्रक में चावल पालिश करने वाली मशीन के पीछे शराब की पेटियां छिपाकर रखी थीं। आरोपित आस मोहम्मद ने पूछताछ में बताया कि वह कई सालों से शराब की तस्करी कर रहा है। बरामद शराब पारा के कल्लूखेड़ा निवासी सुरेश चंद्र उर्फ लाला की है। लाला ने ही शराब पानीपत में ट्रक व बोलेरो में लोड कराई थी। शराब की सप्लाई लखनऊ में बाजारखाला निवासी राजेंद्र को की जानी थी।

आरोपित मोहसिन ने बताया कि वह चालक है तथा वह हरियाणा व पंजाब से शराब तस्करी कर यूपी में सप्लाई करता था। वह अंबाला जेल में बंद था और कुछ माह पूर्व ही छूटकर आया था। सरोजनीनगर क्षेत्र में शराब व्यवसायी विनोद कुमार सिंह हत्या के मामले में मोहसिन का सगा भाई आजम पकड़ा गया था। आरोपितों के खिलाफ पारा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Related Articles

Back to top button