खेल

एसी स्पोर्टस फरीबाद व डीए स्पोर्टस बोर्ड दिल्ली जीते क्रिकेट मैच

देहरादून : 35वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में एसी स्पोर्टस फरीदाबाद ने एलडीए लखनऊ को पांच विकेट से हराया। दूसरे मैच में डीए स्पोर्टस बोर्ड दिल्ली ने देना बैंक दिल्ली को छह विकेट से शिकस्त दी।

रेंजर्स ग्राउंड में एलडीए लखनऊ व एसी स्पोर्टस के बीच मैच खेला गया। एलडीए ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का निर्णय लिया। सलामी बल्लेबाज करण शर्मा (09) लंबी पारी नहीं खेल सके। उनके बाद राहुल रावत (12) भी सस्ते में चलते बने। विनीत ढाका (60) व फैज अहमद (33) ने टीम के स्कोर को 124 तक पहुंचाया। अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। एलडीए की पूरी टीम 33 ओवर में 199 रन बनाकर आउट हो गई।

एसी स्पोर्टस के अचल सिंगला व नरेंद्र सिंह ने तीन-तीन और अविनाश थापा ने दो विकेट झटके। जवाब में एसी स्पोट्र्स ने अमित पाल के नाबाद अर्द्धशतक (67), विक्रम धारीवाल (22), दीपक चंदेला (36), नरेंद्र सिंह (24) व अचल सिंगला (नाबाद 32) की मदद से निर्धारित लक्ष्य को 35.1 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। एलडीए लखनऊ के लिए ए. शाहिद ने दो विकेट हासिल किए।

महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज में देना बैंक व डीए स्पोर्टस बोर्ड दिल्ली के बीच खेले गए मैच में देना बैंक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वैभव कांडपाल के शतक (145) व हरजीत सिंह के अर्द्धशतक (61) की बदौलत निर्धारित 45 ओवर में आठ विकेट खोकर 264 रन बनाए।

डीए स्पोर्टस बोर्ड के लिए मुर्तजा अली व विवेक खुराना ने दो-दो विकेट झटके। जवाब में डीए स्पोर्टस बोर्ड ने शुरूआती झटकों के बाद अर्जुन गुप्ता (67), शलभ श्रीवास्तव (69) व आरिश आलम (नाबाद 91) के अर्द्धशतक और नमन शर्मा (नाबाद 22) के दम पर निर्धारित लक्ष्य को 41.1 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। देना बैंक के परमेश ने दो विकेट हासिल किए।

 

Related Articles

Back to top button