राजनीति

कांग्रेस ने निकाय और सहकारिता चुनाव को कसी कमर

देहरादून : विधानसभा चुनाव में मिली पराजय को पीछे छोड़ते हुए अब कांग्रेस की नजरें आगामी नगर निकाय व सहकारिता चुनावों पर टिक गई हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सभी कार्यकर्ताओं से इन चुनावों के लिए अभी से मजबूती से जुटने का आह्वान किया है। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी को मजबूत करने के साथ ही अधिक से अधिक लोगों, विशेषकर महिलाओं व युवाओं को पार्टी से जोड़ने की बात कही।

रविवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कांग्रेस भवन में पार्टी के अनुषांगिक संगठन, प्रकोष्ठों व विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों संग बैठक की। बैठक में उन्होंने सभी पदाधिकारियों को सभी प्रकोष्ठ व विभाग पुनर्जीवित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी करने के साथ ही जन-जन तक संगठन की नीतियों को पहुंचाने का काम किया जाए। बैठक में सभी पदाधिकारियों ने अपनी बातें रखी व अपने प्रकोष्ठों के क्रियाकलापों से अवगत कराया।

बैठक में संगठन की मजबूती के साथ ही संगठन द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों पर चर्चा की गई। इस दौरान सभी प्रकोष्ठ व विभागों की प्रदेश कार्यकारिणी के साथ ही जिला व ब्लाक स्तर की कार्यकारिणी बनाने पर चर्चा की गई और भविष्य की रणनीति पर मंथन किया गया। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट, किसान कांग्रेस के प्रमोद सिंह, नीति नियोजन विभाग के सूर्यकांत धस्माना, सहकारिता विभाग के डॉ. केएस राणा व प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी समेत विभिन्न प्रकोष्ठ के पदाधिकारी मौजूद थे।

सहकारी समितियों के धन का दुरुपयोग कर रही सरकार

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सरकार पर सहकारी समितियों के धन का दुरुपयोग करने के साथ ही सहकारी समितियों के अधिकार क्षेत्र में अतिक्रमण करने का आरोप लगाया है। सहकारिता प्रकोष्ठ की बैठक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार सहकारी संस्थाओं को कमजोर करने का प्रयास कर रही है।

सहकारी सम्मेलनों की आड़ में भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने सरकार को चेताया कि यदि सहकारी संस्थाओं में अनावश्यक दखलंदाजी बंद न हुई तो फिर कांग्रेस सरकार के विरोध में प्रदेशव्यापी आंदोलन चलाएगी। इस दौरान सहकारी समिति के निर्वाचित सदस्यों ने सरकार पर सदस्यों के अधिकारों का हनन करने का भी आरोप लगाया।  बैठक में राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह, प्रशांत भैंसोड़ा, सुभाष बेहड़, सत्येंद्र सिंह नेगी समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button