खेल

गोपी टी, मोनिका अथारे ने जीती नई दिल्ली मैराथन

गोपी टी और मोनिका अथारे ने आईडीबीआई फेडरल लाइफ इन्श्योरेन्स नई दिल्ली मैराथन का क्रमशः पुरूष और महिला वर्ग का खिताब जीत लिया है। गोपी ने 2 घंटे 15 मिनट और 37 सेकेंड का समय लिया। वहीं मोनिका ने दो घंटे 39 मिनट और 8 सेकेंड में रेस पूरी की। बहादुर सिंह धोनी 2 घंटे 16 मिनट और 9 सेकेंड के साथ दूसरे स्थान पर रहे। संजीत लुवंग 2 घंटे 17 मिनट और 20 सेकेंड के साथ तीसरे स्थान पर रहे। महिलाओं में ज्योति गवाटे 2 घंटे 53 मिनट और 48 सेकेंड के साथ दूसरे और रंजन कुमारी 3 घंटे 8 मिनट और 4 सेकेंड के समय के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।

वहीं हाॅफ मैराथन में कांटे का संघर्ष देखने को मिला। शीर्ष तीन धावकों में मामूली अंतर से फासला रहा। जी लक्ष्मनन ने 1 घंटा 4 मिनट और 29 सेंकेड में खिताब जीता। दूसरे नंबर पर मान सिंह रहे इन्होंने 1 घंटा 6 मिनट और 5 सेकेंड में रेस पूरी की। ओलंपियन खेता राम 1 घंटा 6 मिनट और 15 सेकेंड के समय के साथ तीसरे नंबर पर रहे। हाॅफ मैराथन में महिलाओं के वर्ग का खिताब मंजू यादव ने जीता। मंजू ने 1 घंटा 21 मिनट और 02 सेकेंड में रेस पूरी की। 1 घंटा 25 मिनट और 34 सेकेंड के साथ अर्पिता सैनी दूसरे व 1 घंटा 27 मिनट और 11सेकेंड के साथ नीतू सिंह तीसरे स्थान पर रहीं। इससे पहले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने मैराथन को हरी झंडी दिखाई।

इस अवसर पर सचिन ने कहा कि इस मैराथन के बारे में सकारात्मक चीज यह है कि लोगों को अधिक जोड़ा जा रहा है, इसका हिस्सा बनाया जा रहा है और वे बेहतर स्वस्थ जीवशैली अपना रहे हैं। इसमें हिस्सा लेने वाले दिल्ली के लोगों में काफी उत्साह है। आईडीबीआई के द्वारा आयोजित इस मैराथन का ये दूसरा सत्र था। मुंबई मैराथन की तर्ज पर शुरु हुई दिल्ली की इस मैराथन का आयोजन जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में रविवार सुबह 5 बजे किया गया। इस मैराथन में देश के शीर्ष 67 एथलीट्स ने हिस्सा लिया। इस मैराथन की सोशल थीम – स्वस्थ्य जीवन शैली रखी गई थी।

Related Articles

Back to top button