उत्तर प्रदेश

गोमती नदी में जलकुम्भी हटाने एवं सफाई कार्य प्राथमिकता पर किया जाय: ब्रजेश पाठक

लखनऊ: उ0प्र0 के विधि एवं न्याय, राजनैतिक पेंशन, अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोमती सफाई अभियान की तैयारी हेतु प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अपने कार्यालय कक्ष में बैठक की।

श्री पाठक ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोमती नदी में जलकुम्भी हटाने एवं उसकी समुचित सफाई कराने को प्राथमिकता देते हुए अभियान चलायेंगे। उन्होंने कहा कि गोमती की हर-हाल में अच्छे ढंग से सफाई तथा आसपास किसी भी प्रकार की गन्दगी नहीं होनी चाहिए एवं सफाई के दौरान कूड़े को निर्धारित स्थान पर रखा जाय।

विधि एवं न्याय मंत्री ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि गोमती सफाई अभियान में जल में गोताखोर एवं सुरक्षा के कड़े प्रबन्ध होने चाहिए, ताकि किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि गोमती सफाई अभियान में सभी जिम्मेदार अधिकारी उपस्थित रहें।

अपर मुख्य सचिव सूचना श्री अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि गोमती सफाई अभियान मुख्यमंत्री  का महाअभियान है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि गोमती नदी में अधिक से अधिक नाव लगाकर जलकुम्भी को अतिशीघ्र हटाएं एवं इसे स्वच्छ बनाएं। उन्होंने कहा कि गोमती की सफाई अच्छे ढंग से निरन्तर होनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button