खेल

गोल्ड कपः डीए स्पोर्टस और देना बैंक ने जीते क्रिकेट मैच

देहरादून : 35वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में डिफेंस ऑडिट (डीए) स्पोर्टस बोर्ड दिल्ली ने वीजेडी नियम के तहत बारिश से प्रभावित मैच में एसी स्पोर्टस फरीदाबाद को सात रन से हराया। दूसरे मैच में देना बैंक दिल्ली ने एलडीए लखनऊ को दो रन से शिकस्त दी।

रेंजर्स ग्राउंड में एसी स्पोर्टस व डीए स्पोर्टस बोर्ड के बीच मैच खेला गया। डीए स्पोर्टस बोर्ड ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी एसी स्पोर्टस के तीन बल्लेबाज 51 के योग पर पवेलियन लौट गए। शाहबाज अहमद (37) व अरुण (80) ने पारी को आगे बढ़ाया।

मुकुल (24), अति पाल (18) और नरेंद्र सिंगला (27) ने भी किफायती पारी खेली। एसी स्पोर्टस ने निर्धारित 45 ओवर में सभी विकेट खोकर 256 रन बनाए। डीए स्पोर्टस बोर्ड के लिए संजय परदेशी ने पांच विकेट झटके। मुर्तजा अली व विजन पंचाल ने दो-दो विकेट हासिल किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीए स्पोर्टस बोर्ड की पारी के 35.3 ओवर हुए थे कि तेज बारिश शुरू हो गई। उस समय टीम का स्कोर तीन विकेट पर 182 रन था। प्रियंक (नाबाद 99) व अर्जुन गुप्ता (नाबाद 58) क्रीज पर डटे थे। बारिश के कारण मैदान गीला होने से आगे के ओवर नहीं फेंके जा सके।

निर्णय के लिए वीजेडी नियम का सहारा लिया गया। इसके तहत डीए स्पोर्टस को बेहतर रन औसत और कम विकेट खोने के चलते सात रन से विजयी घोषित किया गया। 35.3 ओवर में एसी स्पोर्टस ने चार विकेट पर 175 रन बनाए थे।

दो रन से जीता देना बैंक

महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज में एलडीए लखनऊ और देना बैंक के बीच खेले गए मैच में भी वीजेडी नियम लगाया गया। एलडीए ने पहले खेलते हुए करण शर्मा (30), मो. फैज (34), आकाश वर्मा (26), साहिम (नाबाद 54) व रविंद्र (35) की बदौलत निर्धारित 45 ओवर में नौ विकेट खोकर 220 रन बनाए।

देना बैंक के लिए प्रदीप साहू ने चार, कुलदीप रावत व यजुवेंद्र ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में देना बैंक ने भीरा राम (56), हरजीत सिंह (59), वैभव कांडपाल (15) और सुरेंद्र (नाबाद 24) की बदौलत 39 ओवर में सात विकेट खोकर 193 रन बना लिए थे। इतने में बारिश शुरू हो गई। जिससे आगे का खेल नहीं हो सका। अंपायरों ने वीजेडी नियम के तहत देना बैंक को दो रन से विजयी घोषित किया।

 

Related Articles

Back to top button