खेल

गोल्ड कपः देना बैंक दिल्ली और एलडीए लखनऊ की शानदार जीत –

देहरादून : 35वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में देना बैंक दिल्ली ने हरजीत सिंह व पुनीत मेहरा के शानदार अर्द्धशतक की बदौलत एसी स्पोर्टस फरीदाबाद को तीन विकेट से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरे मैच में एलडीए लखनऊ ने डीए स्पोर्टस बोर्ड दिल्ली को 42 रन से हराया।

जीत के बावजूद एलडीए टूर्नामेंट से बाहर हो गई, जबकि डीए स्पोर्टस  बोर्ड दो मैचों में मिली जीत के चलते बेहतर रन औसत के आधार पर अंतिम आठ में पहुंच गई।

रेंजर्स ग्राउंड में एसी स्पोर्टस व देना बैंक के बीच मैच खेला गया। एसी स्पोर्टस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का निर्णय लिया। दीपक चंदेला व अभिषेक बंसल की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। इस स्कोर पर अभिषेक (11) वैभव की गेंद पर कैच थमा बैठे।

दूसरे क्रम पर आए विक्रम धारीवाल (04) भी सस्ते में लौट गए। दीपक चंदेला (45) व शाहबाज अहमद (32) ने पारी को आगे बढ़ाया। निचलेक्रम के बल्लेबाज नरेंद्र सिंह (नाबाद 86) ने शानदार अर्द्धशतक लगाते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। अमित पाल (28) ने भी अच्छी पारी खेली। एसी स्पोर्टस ने निर्धारित 45 ओवर में आठ विकेट खोकर 258 रन बनाए। देना बैंक के वैभव कांडपाल व प्रदीप साहू ने दो-दो विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी देना बैंक ने शुरूआती झटकों के बाद हरजीत सिंह (86), शावेज खान (21), पुनीत मेहरा (नाबाद 57) व बेहरा राम (44) की मदद से निर्धारित लक्ष्य को 44.5 ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। एसी स्पोट्र्स के लिए शाहबाज अहमद व अरुण ने दो-दो विकेट हासिल किए।

एलडीए लखनऊ ने चखा जीत का स्वाद

महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज में एलडीए लखनऊ व डीए स्पोर्टस  बोर्ड के बीच मैच खेला गया। एलडीए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विनीत ढाका (62) व आकाश वर्मा (56) के अर्द्धशतक और शाहिम (नाबाद 27) की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 183 रन बनाए।

डीए स्पोर्टस बोर्ड के लिए विजन पंचाल ने तीन व नमन शर्मा ने दो विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीए स्पोर्टस बोर्ड की टीम निर्धारित ओवर में छह विकेट खोकर 141 रन ही बना सकी। मुर्तजा अली (43), शलभ श्रीवास्तव (32) व विजन पंचाल (21) ने सर्वाधिक योगदान दिया। एलडीए के प्रियांशु आनंद ने तीन व सतेंद्र ने दो विकेट झटके। ग्रुप बी से देना बैंक दिल्ली व डीए स्पोर्टस बोर्ड ने आठ-आठ अंक लेकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

  • संपादक कविन्द्र पयाल

Related Articles

Back to top button