अपराध

चार और फर्जी शिक्षक आए एसआइटी की पकड़ में, मुकदमा होगा दर्ज

देहरादून : एसआइटी की जांच में हरिद्वार और उधमसिंहनगर के चार और शिक्षक फर्जी दस्तावेजों से नौकरी करते पकड़े गए हैं। इसके अलावा हरिद्वार में जाति और मूल निवास फर्जीवाड़े पर तहसील ने एसआइटी से दो दिन का समय मांगा है। दस्तावेज मिलने के बाद एसआइटी अगली कार्रवाई अमल में लाएगी।

फर्जी डिग्री, जाति, मूल निवास प्रमाणपत्र समेत अन्य दस्तावेजों से नौकरी करने वाले शिक्षकों की परेशानी बढ़ती जा रही है। एसआइटी की जांच में ऐसे शिक्षकों के फर्जीवाड़े का हर दिन खुलासा हो रहा है। हरिद्वार, देहरादून और नैनीताल में फर्जी डिग्री व दस्तावेजों से नौकरी कर रहे शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के बाद चार और नए शिक्षक जांच के दायरे में आ गए हैं। इनमें से दो शिक्षक हरिद्वार के हैं, जिनके मूल निवास प्रमाणपत्र पूरी तरह से फर्जी हैं। अभी तक करीब 30 ऐसे शिक्षक एसआइटी की पकड़ में आए हैं। इनके प्रमाण पत्रों की सत्यता जानने के लिए एसआइटी की टीम ने हरिद्वार तहसील से दस्तावेजों का सत्यापन कराना चाहा। मगर, इसके लिए तहसील ने दो दिन का वक्त मांगा है

इसके अलावा ऊधमसिंहनगर में दो शिक्षक फर्जी डिग्रीधारी मिले हैं। इनकी डिग्री पकड़ में आने के बाद एसआइटी अब उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति की तैयारी कर रही है। एसआइटी प्रभारी एएसपी श्वेता चौबे ने बताया कि इन शिक्षकों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराने के बाद विभाग को मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभी कई और शिक्षक जांच के दायरे में हैं। इनकी डीटेल विभाग, विवि और अन्य संस्थानों से मांगी गई है।

Related Articles

Back to top button