मनोरंजन

‘चीट इंडिया’ का नाम बदलने ही इमरान हाशमी, बोले- ‘कमाई पर नहीं पड़ेगा कोई असर’

बॉलीवुड के ‘सीरियल किसर’ इमरान हाशमी सेंसर बोर्ड के फिल्म चीट इंडिया का नाम बदलने से खासा नाराज हैं। उनकी फिल्म ‘चीट इंडिया’ को बोर्ड के आदेश के बाद ‘वॉय चीट इंडिया’ कर दिया गया है जिस पर इमरान का नाराजगी भरा बयान आया है। उन्होंने इसे अतार्किक और हास्यस्पद बताया है। फिल्म ‘वॉय चीट इंडिया’ देश की शिक्षा व्यवस्था पर आधारित है। इस फिल्म से बतौर निर्माता इमरान अपनी पारी शुरू करने जा रहे हैं। फिल्म 18 जनवरी को रिलीज होगी।

इमरान ने फिल्म के नाम बदलने पर कहा ‘ मैं खुश हूं कि दर्शकों पर फिल्म का नाम बदलने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि वह फिल्म और उसके कंटेंट को देखते हैं, मुझे पूरा यकीन है कि फिल्म का नाम बदलने से फिल्म की कमाई पर भी कोई असर नहीं पड़ने वाला है।’

वहीं, इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू में करने जा रहीं एक्ट्रेस श्रेया ने भी सेंसर बोर्ड के इस फरमान पर अपना गुस्सा जाहिर कर कहा ‘ मुझे समझ नहीं आता कि कैसे सेंसर बोर्ड हिंसा और अश्लीलता से भरी फिल्मों को आसानी से हरी झंडी दे देता है और सामाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्मों से उसे आपत्ति होती है।’

बता दें कि इमरान हाशमी की फिल्म ‘चीट इंडिया’ को रिलीज से पहले ही एक बड़ा झटका तब लग गया था जब केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) का नाम बदलने का फरमान जारी किया। वहीं निर्माताओं ने फिल्म का नाम बदलने पर अपनी हामी दे दी। फिल्म अब ‘वाय चीट इंडिया’ के नाम से 18 जनवरी को रिलीज होने जा रही है।आपको बता दें कि फिल्म को सेंसर बोर्ड की एक्जामिनिंग कमेटी ने पिछले गुरुवार को देखा था। वहीं उन्होंने कहा कि फिल्म के कंटेंट के हिसाब से टाइटल दर्शकों को मिस लीड कर रहा है।

निर्माताओं की तरफ से कहा गया कि, टाइटल दो साल से पब्लिक डोमेन में हैं और फिल्म के ट्रेलर में भी इसे काफी समय से दिखाया जा रहा है। लेकिन सेंसर बोर्ड ने निर्माताओं की बात को नकारते हुए टाइटल बदलने के फैसले पर अडिग रहा। वहीं निर्माताओं को सेंसर बोर्ड के सुझाव को मानना पड़ा। उनका मानना है कि फिल्म की रिलीज को अभी दो हफ्तों का समय है, वह विवाद आगे न बढ़ाते हुए फिल्म को रिलीज करना चाहते हैं। जिसके बाद फिल्म के टाइटल को चीट इंडिया से बदलकर ‘वाय चीट इंडिया’ कर दिया गया है। वहीं सेंसर बोर्ड ने फिल्म को U/A सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया है। बता दें कि हाल ही में इमरान हाशमी ने एक इवेंट में कहा था कि वह अपनी सीरियल किसर वाली इमेज से बाहर निकलना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने इस तरह की फिल्म में हाथ डाला है। पहली बार है जब रोमांटिक फिल्में करने वाले इमरान किसी सिस्टम पर आधारित फिल्म में नजर आने वाले हैं। खबर है कि इस फिल्म से वह बतौर निर्माता भी बनने जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button