अपराध

टला नहीं ब्लू व्हेल गेम का खतरा, दो छात्र आए चपेट में

देहरादून : दून में ब्ल्यू व्हेल का खतरा अभी टला नहीं है। शहर के एक प्रतिष्ठित स्कूल के दो छात्र अब इसकी जद में हैं। गनीमत यह रही कि समय रहते मामले का पता चल गया और इन बच्चों की जिंदगी बच गई। स्कूल प्रशासन ने जानकारी मिलते ही इसकी सूचना अभिभावकों को भी दे दी है। वहीं दोनों बच्चों की काउंसिलिंग की जा रही है।

राजधानी में इससे पहले ब्ल्यू व्हेल से जुड़े तीन मामले सामने आ चुके हैं। अब शिमला बाईपास स्थित स्कूल में दो छात्रों के ब्ल्यू व्हेल गेम खेलने की पुष्टि हुई है। इनमें एक कक्षा सात व एक छात्र कक्षा दस में अध्ययनरत है। इन बच्चों के व्यवहार में असामान्य रूप से बदलाव दिख रहा था।

वह पढ़ाई से विरत व खुद को अलग थलग रख रहे थे। स्कूल प्रशासन ने वक्त पर इस खतरे को भांप लिया। स्कूल प्रशासन ने इस मामले पर बात करने से इन्कार किया है। बताया गया कि छात्रों की स्कूल काउंसलर से काउंसिलिंग कराई जा रही है।

बता दें कि इस गेम का शिकार ज्यादातर किशोर ही हुए हैं। दून में जिन बच्चों ने खुदकुशी का प्रयास किया, उनकी भी उम्र 14 से 17 वर्ष के बीच है। हाल में राज्यपाल भी इस पर अपनी चिंता व्यक्त कर चुके हैं। जबकि कई संस्थाएं इस पर रोक लगाने व आवश्यक कदम उठाने की मांग कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button