अपराध

ठेकेदार समेत दो पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा

कारगी रोड स्थित ग्रीन सिटी के मैनहोल में मंगलवार को दो मजदूरों के शव मिलने के मामले में पटेलनगर पुलिस ने बुधवार को ठेकेदार समेत दो के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया। आरोप है कि ठेकेदार ने बिना सुरक्षा मानकों पर गौर किए सीवर सफाई के तौर-तरीकों से अनजान मजदूरों को मैनहोल में उतार दिया था, जिससे दोनों की दम घुटने से मौत हो गई थी।

बता दें कि मंगलवार सुबह पॉम सिटी से सटे ग्रीन सिटी के गेट पर बने मैनहोल में दो युवकों के शव मिलने से सनसनी फैल गई थी। इन दोनों की पहचान दिनेश उर्फ डब्बू (24) पुत्र महेंद्र सिंह निवासी ब्राह्मणवाला, महबूब कॉलोनी पटेलनगर और कृष्णा (23) पुत्र हरीश चंद निवासी लोहियानगर ब्रह्मपुरी पटेलनगर के रूप में हुई थी। जांच में पता चला कि इन दोनों युवकों को नावेद पुत्र मुस्तकीम ने दोस्त सुलेमान के माध्यम से बुलाया था। मृतक दिनेश के भाई नरेश ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि दोनों को मैनहोल की गहराई की गलत जानकारी देकर और सुरक्षा उपकरणों के बिना ही सफाई के लिए उतार दिया था। इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

आज करेंगे थाने का घेराव

ब्रह्मपुरी के पार्षद सतीश कश्यप ने पटेलनगर कोतवाली पर मामले में गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करने को लेकर वारदात में हल्की धाराएं लगाने का आरोप लगाया है। कश्यप ने बताया कि इस मामले में कुछ और लोगों का नाम मुकदमे में न शामिल किया जाना भी गलत है। इसे लेकर गुरुवार को दिन में 11 बजे पटेलनगर कोतवाली का घेराव कर पुलिस से मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की जाएगी।

Related Articles

Back to top button