देश-विदेश

तजिंदर बग्गा मामला: गिरफ्तारी वारंट पर आज होगी सुनवाई

दिल्ली। बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा के गिरफ्तारी वारंट मामले में आज पंजाब एवं हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. कोर्ट में सुबह 10 बजे से सुनवाई होगी. इससे पहले कोर्ट ने बग्गा की गिरफ्तारी पर 10 मई तक रोक लगाई थी. दो दिन पहले मोहाली कोर्ट ने बग्गा के खिलाफ नया गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. बता दें कि पंजाब और हरियाणा हाइकोर्ट के जस्टिस अनूप चितकारा के घर पर 7 मई की आधी रात में सुनवाई हुई थी और तेजिंदर बग्गा को 10 मई तक अरेस्ट वारंट से राहत दी थी. हाईकोर्ट ने कहा था कि तेजिंदर बग्गा के खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई ना की जाए.

तजिंदर बग्गा के खिलाफ दर्ज केस रद्द करने की मांग वाली मुख्य याचिका पर सुनवाई होगी. इसके साथ ही मोहाली की स्थानीय कोर्ट द्वारा जारी गिरफ्तारी वारंट को रद्द करने की मांग वाली अर्जी पर भी हाईकोर्ट सुनवाई करेगा. बता दें कि बग्गा के खिलाफ मोहाली कोर्ट के ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट रावतेश इंद्रजीत की अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था.

मोहाली कोर्ट ने पंजाब पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच को बग्गा को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था. इसके बाद ही बग्गा शनिवार रात पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट पहुंच गए और गिरफ्तारी वारंट को रद्द करने की मांग की.

यह है पूरा मामला

तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Bagga) के खिलाफ आम आदमी पार्टी के नेता डॉ. सनी सिंह की शिकायत पर 1 अप्रैल को मोहाली में धार्मिक भावना भड़काने का केस दर्ज किया गया था. बग्गा ने ‘द कश्मीर फाइल्स ‘ फिल्म पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की टिप्पणी के बाद उन पर निशाना साधा था. बग्गा ने केजरीवाल को कश्मीरी पंडित विरोधी बताया था.पंजाब पुलिस जब पहली बार बग्गा की तलाश में दिल्ली आई तो उसे बैरंग लौटना पड़ा था. भाजपा नेताओं के मुताबिक, दूसरी बार पंजाब पुलिस के करीब 50 जवान बग्गा को उनके घर से गिरफ्तार कर पंजाब ले जा रहे थे, जिन्हें दिल्ली पुलिस की सूचना पर हरियाणा पुलिस ने रोक लिया था.

Related Articles

Back to top button