उत्तराखंड समाचार

तीन दिवसीय राष्ट्रीय जनसंपर्क सम्मेलन का मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ

देहरादून: देहरादून में पहली बार तीन दिवसीय राष्ट्रीय जनसंपर्क सम्मेलन का शुभारंभ मुख्य अतिथि श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। यह आयोजन पब्लिक रिलेशन सोसाइटी ऑफ इंडिया के देहरादून चैप्टर द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

सम्मेलन की शुरूआत पीआरएसआई के गीत से हुई, इसके बाद नंदा राज जात यात्रा की सुन्दर प्रस्तुति दी गई। पब्लिक रिलेशन सोसाईटी ऑफ इण्डिया देहरादून चैप्टर के अध्यक्ष श्री विमल डबराल ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।

सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित त्रिवेन्द्र सिंह रावत माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार ने कहा कि गंगा की निर्मलता बहुत जरूरी है इस विषय पर नमामी गंगे बहुत अच्छा कार्य कर रहा है। गंगा की स्वच्छता तथा सभी नदियों को साफ करने के लिए जन जागरूकता की जरूरत है। एक राष्ट एक चुनाव भी एक महत्वपूर्ण विषय है हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी भी इस विषय को लेकर बहुत दृढसंकल्पित हैं। हमने भी इस वर्ष अपने उत्तराखण्ड के 33 महाविद्यालयों में भी एक ही दिन में सफलता पूर्वक चुनाव करवाये। जोकि पहले अलग-अलग समय पर करवाये जाते थे। क्षेत्रिय भाषाओं तथा राष्ट भाषा में भी काम करने की आवश्यकता है। विश्व में आज प्रतिदिन एक भाषा विलुप्त हो रही है। पीआरएसआई के सभी प्रतिनिधियों से मेरा आग्रह है कि आप लोग अपने-अपने प्रदेश में इन ज्वलंत मुद्दों को समय-समय पर उठाकर आम जनमास को जागरूक करने का प्रयास करेंगे। आप सब लोगों को मेरी शुभकामनाऐं हैं।

विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पत्रकार श्री राहुल देव सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि पीआरएसआई देहरादून चैप्टर को धन्यवाद देता हूं जिन्होने मुझे इस सम्मेलन में शामिल होने का मौका दिया। उन्होंने चुनाव को लेकर कहा कि पूरे देश में एक ही समय पर चुनाव होना चाहिए। इसके लिए उन्होंने पीआरएसआई के लोगों से आग्रह किया कि इसके लिए सभी लोगों को जागरूक करें।

पीआरएसआई के राष्टीय अध्यक्ष डॉ0 अजित पाठक ने सभी लोगों को संबोधित किया व मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद दिया कि उन्होंने इस सम्मेलन में अपना बहुमूल्य समय दिया। उन्होंने सम्मेलन में भाग ले रह सभी प्रतिनिधियों को कहा कि आने वाले दो दिनों हम हिमलाय व गंगा के उपर चर्चा करेंगे साथ ही साथ उत्तराखण्ड देवभूमि से जरूर कुछ सीख कर जायेंगे।

इसी दौरान जनसंपर्क के क्षेत्र से संबंधित विभिन्न वर्गों में 100 पुरस्कार भी वितरण किये गये। कार्यक्रम होटल पैसिफिक, सुभाष रोड, देहरादून में आयोजित किया जा रहा है।

देश का एक वर्ग धार्मिक, आध्यात्मिक, भावात्मक, पर्यावरणीय व आर्थिक रूप से गंगा व हिमालय पर निर्भर है।

कांफ्रेंस में कम्युनिकेशन व पीआर प्रैक्टिशनर, मैनेजमेंट व मीडिया सलाहकार, केंद्र व राज्य के अधिकारी, एकेडमिक्स, एनजीओ, पीआर व मीडिया के छात्र, डिजिटल मीडिया प्रोफेशनल्स, पत्रकार व विज्ञापन विशेषज्ञ व विकास संचार प्रोफेशनल्स हिस्सा ले रहे हैं।

इस अवसर पर पब्लिक रिलेशन सोसाई ऑफ इण्डिया के अध्यक्ष डॉ अजित पाठक, सचिव निवेदिता बैनर्जी, देहरादून चैप्टर के अध्यक्ष विमल डबराल, उपाध्यक्ष अमरनाथ त्रिपाठी, सचिव अनिल सती, सह सचिव अमित पोखरियाल, कोषाध्यक्ष सुरेश भटट्, राकेश डोभाल, हेम प्रकाश, महेश खंखरियाल, विकास कुमार, अमन नैथानी, रोहित नौटियाल, अनिल वर्मा, वैभव गोयल, संजय सिंह, दीपक वर्मा आदि पीआरएसआई देहरादून चैप्टर के सदस्य उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button