देश-विदेश

दिल्ली में आबकारी नीति के खिलाफ है जनता, अब नहीं चलेगी केजरीवाल की मनमानी: आदेश गुप्ता

नई दिल्ली। नई आबकारी नीति के विरोध में दिल्ली आर्य प्रतिनिधि सभा के प्रदर्शन को प्रदेश भाजपा ने अपना समर्थन दिया है। जंतर-मंतर के प्रदर्शन पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने नई आबकारी नीति के तहत खोले जा रहे शराब की दुकानों कोे लेकर दिल्ली सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि जनता आबकारी नीति के तहत खोले जा रहे शराब के ठेकों के खिलाफ हैं। इसी वजह से लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। जो कि इस बात का प्रमाण है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मनमानी अब नहीं चलेगी।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि ईमानदारी, भ्रष्टाचार के खिलाफ और शराब को बंद जैसे वायदे को लेकर केजरीवाल सरकार में आए थे। सरकार में आने के बाद अब वह खुद की जेब भरने में लगे हैं। जबकि अपनी खुद की लिखी ’स्वराज’ नामक किताब में लिखा है कि एक शराब की दुकान खोलने के लिए नेताओं और अफसरों को घूस दी जाती है।

ऐसे में केजरीवाल को बताना चाहिए कि दिल्ली में खोली जा रही शराब कितने रुपये का बंदरबांट किया? मोहल्ला सभा से बात कर शराब की दुकानें खोलने की बात पर केजरीवाल दिल्ली वालों को बताए कि इन दुकानों को खोलने से पहले किससे बात की? उन्होंने कहा कि रिहायशी क्षेत्र में शराब की दुकानें खोलकर सरकार युवाओं को नशे की ओर ढकलने के साथ उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।

दिल्ली आर्य प्रतिनिधि सभा के महामंत्री विनय आर्य ने कहा कि मानव जाति को शारीरिक, बौद्धिक, पारिवारिक, सामाजिक और आर्थिक हर स्तर पर पतित करने वाले हर प्रकार के नशे का आर्य समाज हमेशा विरोध करता आ रहा है। पिछले साल जब दिल्ली सरकार ने शराब बिक्री के लिए जब आबकारी नीति की घोषणा की तो इसका आर्य समाज ने शांतिपूर्वक विरोध किया था लेकिन, आज दिल्लीके हर वार्ड और मोहल्लों में शराब की बिक्री की नई व्यवस्था शुरू की है इसे हम अमानवीय और अनर्थकारी मानते हैं। इसका हम विरोध करते हैं। हमारी दिल्ली सरकार से अपील है कि वह इसे वापस ले।

Related Articles

Back to top button