खेल

दून के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होंगे रणजी मैच

देहरादून : दून के क्रिकेटप्रेमियों को जल्द ही राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रणजी मुकाबले देखने को मिलेंगे। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव व आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने इसके लिए हामी भरी है।

मसूरी में यूपीसीए की एक्जीक्यूटिव बॉडी की बैठक होने जा रही है। इस सिलसिले में राजीव शुक्ला दून पहुंचे है। राजपुर रोड स्थित एक होटल में खेल मंत्री अरविंद पांडे ने राजीव शुक्ला ने औपचारिक मुलाकात की। मुलाकात के दौरान खेल मंत्री अरविंद पांडे ने उनसे राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के आयोजन को लेकर चर्चा की। इस पर राजीव शुक्ला ने कहा कि दून में बने क्रिकेट स्टेडियम में इस घरेलू सीजन में रणजी मुकाबले दिए जाएंगे।

खेल मंत्री अरविंद पांडे ने बताया कि मुलाकात में आइपीएल व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के आयोजन को लेकर भी चर्चा हुई। राजीव शुक्ला ने कहा कि आइपीएल व अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए स्टेडियम की दर्शक क्षमता काफी कम है। अगर इसमें पांच से दस हजार का इजाफा कर दिया जाता है तो आइपीएल मैचों की मेजबानी मिल सकती है। स्टेडियम में दर्शक क्षमता बढ़ाने के लिए प्रयास किए जाएंगे, ताकि यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर के मुकाबले हो सकें।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में क्रिकेट एसोसिएशन को मान्यता के मुद्दे पर राजीव शुक्ला ने कहा कि यदि दोनों एसोसिएशन मिलकर प्रयास करें तो बीसीसीआइ की आगामी एजीएम में मान्यता का मुद्दा सुलझा जाएगा। गौरतलब है कि महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज परिसर में करीब 239 करोड़ की लागत से राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का निर्माण पूरा हो चुका है। इसमें 25 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। अब इसे 35 हजार तक करने के प्रयास होंगे।

Related Articles

Back to top button