खेल

दून में 23 अक्टूबर से होगी ब्लाइंड क्रिकेट प्रतियोगिता

देहरादून : ब्लाइंड क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से 23 से 26 अक्टूबर को दून में नॉर्थ जोन ब्लाइंड क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता का फाइनल व उद्घाटन मुकाबला स्पोर्टस कॉलेज में खेला जाएगा।

प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसोसिएशन के सचिव शैलेंद्र सिंह ने बताया कि टूर्नामेंट में जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, दिल्ली और उत्तराखंड की टीम प्रतिभाग करेंगी। सभी मैच 40-40 ओवर के होंगे।

आठ टीमों को दो पूल में बांटा गया है और प्रतियोगिता में कुल 12 मैच खेले जाएंगे। दोनों पूल से टॉप करने वाली टीमों के बीच 26 अक्टूबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

स्पोर्टस कॉलेज के अलावा प्रतियोगिता के मुकाबले रेंजर्स ग्राउंड, तुलाज इंस्टीट्यूट, तनुष क्रिकेट ऐकेडमी व सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल के ग्राउंड पर भी खेले जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसी टूर्नामेंट के आधार पर भारतीय टीम के लिए खिलाडिय़ों का चयन होगा जो पाकिस्तान में होने वाले ब्लाइंड विश्व कप टूर्नामेंट में प्रतिभाग करेंगे।

शैलेंद्र ने बताया कि ब्लाइंड क्रिकेट में भारतीय टीम पिछले लंबे समय से चैंपियन है। टूर्नामेंट का टाइटल स्पांसर गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड है और यूसर्क का उन्हें सहयोग मिल रहा है। प्रेसवार्ता में यूसर्क की ओर से डॉ. दुर्गेश पंत, नरेश सिंह नयाल, इंदू भूषण, अंजलि अग्रवाल मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button