देश-विदेश

देश में नफरत मंजूर नहीं: कंसास में भारतीय इंजीनियर के मर्डर पर पहली बार बोले ट्रम्प

प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प ने कंसास फायरिंग में भारतीय इंजीनियर के मर्डर की निंदा की है। उन्होंने पार्लियामेंट की पहली स्पीच में कहा- “मैं अपने दिल से बात कर रहा हूं। नफरत के किसी भी रूप की हम निंदा करते हैं। कंसास शूटिंग और यहूदियों के सेंटर्स को निशाना बनाना गलत है।” बता दें कि 22 फरवरी को कंसास के एक बार में अमेरिकी शख्स ने भारतीय लोगों पर फायरिंग की थी। इसमें श्रीनिवास कुचीभोतला (32) की मौत हो गई थी। वहीं, उनके दोस्त आलोक मदसानी जख्मी हो गए थे। व्हाइट हाउस ने बयान भी जारी किया…

– स्पीच से ठीक पहले व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में भी कहा गया है कि ट्रम्प प्रवासियों को निशाना बनाकर किए गए इस हमले की निंदा करते हैं।
– बुधवार को अमेरिकी कांग्रेस में कंसास शूटिंग के विक्टिम्स के लिए एक मिनट का मौन भी रखा गया।
– व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि प्रेसिडेंट की संवेदनाएं उन परिवारों के साथ हैं, जिनके मेंबर्स हमलों के शिकार हुए हैं। जख्मी लोगों के रिकवर होने की कामना करते हैं। जैसे फैक्ट्स सामने आए हैं, उनसे साफ होता है कि ये नफरत फैलाने वाले कदम हैं।
– प्रेसिडेंट इस तरह की सोच की सख्त शब्दों में निंदा करते हैं। हमारे देश में इस तरह की सोच के लिए कोई जगह नहीं है।
यूएस में रह रहे भारतीय अंग्रेजी बोलें

– एसोसिएशन ऑफ तेलंगाना एनआरआई ने यूएस में रह रहे भारतीयों को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि पब्लिक प्लेस पर मदर टंग में बातचीत नहीं करें।

– तेलंगाना अमेरिकन तेलुगु एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी विक्रम जानगम ने ये एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया कि पब्लिक प्लेस पर किसी के साथ बहस न करें। अगर ऐसा होता है तो नजरअंदाज कर वहां से निकल जाएं।

भारत ने कहा- विरोध जताने की जरूरत नहीं

– मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत ने कंसास फायरिंग पर अमेरिकी सरकार के सामने विरोध जताने की खबरों से इनकार किया है।
– फॉरेन मिनिस्ट्री ने कहा अमेरिकी सरकार ने श्रीनिवास कुचीभोतला की मौत को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और आगे कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।
– बता दें कि इस मामले की जांच एफबीआई को सौंप दी गई है।

Related Articles

Back to top button