खेल

देहरादून में 25 सितंबर से शुरू होगी राज्य स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप

देहरादून: राजधानी देहरादून में होने वाली ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट के आयोजन के तुरंत बाद राज्यस्तरीय सीनियर और जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन किया जाएगा। जिसके लिए तारीख और स्थल को तय कर लिया गया है।

उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन ने राज्यस्तरीय सीनियर और जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए तारीख और आयोजन स्थल तय कर लिया है। इस चैंपियनशिप का आयोजन 25 से 29 सितंबर को देहरादून में किया जाएगा। एसोसिएशन के सचिव बीएस मनकोटी ने बताया कि राजधानी में 21 से 24 सितंबर तक ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन होना है। इसलिए निर्णय लिया गया है कि इस प्रतियोगिता के ठीक बाद राज्यस्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप आयोजित कराई जाएगी।

इस प्रतियोगिता में अंडर-17, अंडर-19 बालक-बालिका और ओपन महिला-पुरुष वर्ग के मुकाबले होंगे। इसके तहत एकल, युगल और मिश्रित युगल वर्ग के मुकाबले खेले जाएंगे। यह प्रतियोगिता जिला बैडमिंटन संघ के सहयोग से आयोजित की जा रही है।

वहीं राज्य स्तरीय सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का जिम्मा जिला बैडमिंटन संघ रुद्रप्रयाग को दिया गया है। अगस्त्यमुनि में चैंपियनशिप 30 सितंबर से तीन अक्टूबर तक आयोजित होगी। इसमें अंडर-10, अंडर-13 व अंडर-15 बालक-बालिका एकल और युगल वर्ग के मुकाबले खेले जाएंगे।

Related Articles

Back to top button