उत्तराखंड समाचार

दो दिवसीय नृत्य कार्यशाला का समापन

देहरादून: प्रतिष्ठा फाउंडेशन के सुभाषनगर, देहरादून स्थित लर्निंग सेंटर में दो दिवसीय नृत्य कार्यशाला का समापन हुआ । गौरतलब है कि प्रतिष्ठा फॉउंडेशन ने 23 और 24 दिसंबर को निःशुल्क नृत्य कार्यशाला का आयोजन किया था । जिससे जिन परिवारों के बच्चे नृत्य में रुचि रखते है परंतु धनाभाव में अपने नृत्य कौशल को निखार नहीं पाते, उन बच्चों के कार्यशाला के माध्यम से अवसर प्राप्त हो । इस अवसर पर देहरादून में अपनी निजी डांस एकेडमी चला रही शिल्पा छेत्री ने बच्चों को डांस के गुर सिखाये । शिल्पा ने इस मौके पर बच्चों को डांस करने से पूर्व कुछ बेसिक्स भी बताए और उसके बाद विभिन्न गानों पर बच्चों को प्रैक्टिस करवाई ।

गौरतलब है की प्रतिष्ठा फॉउंडेशन देहरादून की विभिन्न बस्तियों के बच्चों के साथ डेमोक्रेटिक लर्निंग पर कार्य कर रही है, जंहा बच्चों की अपनी पार्लियामेंट और खुद की स्टूडेंट कॉउंसिल है, उसी स्टूडेंट कॉउंसिल ने कुछ दिनों पूर्व डांस टीचर के लिए एक प्रस्ताव पारित किया था । जिसके बाद संस्था के प्रयासों से बच्चो के लिए नृत्य के इस पहली वर्कशॉप का आयोजन किया गया ।

बच्चो की स्टूडेंट कॉउंसिल ने कार्यशाला की समाप्ति पर शिल्पा छेत्री को धन्यवाद दिया और उनसे आगे भी बच्चों की हेल्प के लिए आते रहने की अपील की । जिसपर शिल्पा ने बच्चों से वादा किया कि वह अवश्य प्रतिष्ठा में बच्चो के लिए आगे भी डांस की क्लास लेती रहेंगी ।

Related Articles

Back to top button