अपराध

दो हजार के नोटों की गड्डी देख महिला गंवा बैठी टॉप्स और चेन –

कोतवाली क्षेत्र के तहसील चौक पर तीन ठगों ने पैसों का लालच देकर नेहरू कॉलोनी निवासी एक महिला से कान के टॉप्स व चेन ठग लिए। ठगी करने वालों में एक महिला और दो युवक शामिल थे। शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ठगों की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक नेहरू कॉलोनी निवासी कलावती पत्नी स्व. सेवा राम दोपहर करीब साढ़े 11 बजे अपने घर से कचहरी के लिए निकली थी। तहसील चौक पर उसे एक महिला और दो युवक मिले। तीनों ने महिला को नोट की गड्डी दिखाई और बताया कि यह पैसे उन्हें कहीं पड़े मिले और अब वह इन्हें आपस में बांट लेंगे।

महिला को भरोसे में लेने के लिए युवकों ने गड्डी से दो-दो हजार के कुछ नोट निकालकर दिखाए भी। इसके बाद उन्होंने पैसों की गड्डी महिला को थमा कर कहा कि यह मोटी रकम है और उन्हें अभी कहीं जाना है, ऐसे में वह पैसा अपने साथ नहीं ले जा सकते। कुछ देर के लिए यदि महिला उनका पैसा अपने पास रख ले तो वह उसे भी कुछ पैसा दे देंगे।

लालच में कलावती ने उनकी बात मान ली और पैसा रखने को तैयार हो गई। अब ठगों ने कलावती से कान के टॉप्स व गले की चेन देने को कहा। आरोपी युवकों ने कलावती से कहा कि रकम मोटी है और वे जब तक वापस नहीं आते महिला के टॉप्स व चेन अपने पास रखेंगे।

कुछ देर में वापस आकर वह इन्हें लौटा देंगे और पैसे वापस ले लेंगे। महिला इनके झांसे में आ गई और रुमाल में बांधकर अपने टॉप्स और गले की चेन थमा दी। कुछ देर में एक युवक वापस आया और महिला को रुमाल पकड़ा कर यह कहकर चला गया कि वह अपने टॉप्स व चेन रख ले, कुछ देर में आकर वे पैसे वापस ले लेंगे।

काफी देर तक किसी के भी वापस न आने पर महिला ने पैसों की गड्डी और रुमाल चेक किया तो उसके होश उड़ गए। गड्डी में ऊपर नीचे दस-दस के असली नोट और बाकी कागज के टुकड़े थे। जबकि रुमाल में गहनों की बजाय रेत भरा हुआ मिला।

महिला को जब ठगी का पता चला तो उसने तुरंत 100 नंबर पर पुलिस को इसकी जानकारी दी। बाद में महिला ने कोतवाली जाकर लिखित शिकायत दर्ज कराई।

 

Related Articles

Back to top button