उत्तराखंड समाचार

पत्नी को बाजार भेजने के बाद रिटायर्ड इंजीनियर फंदे पर झूला

देहरादून : डालनवाला क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर रोड पर आइआइपी से रिटायर्ड इंजीनियर ने घर में पंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें इंजीनियर ने डिप्रेशन में होने बात लिखी है।

भारतीय पेट्रोलियम संस्थान (आइआइपी) के सेवानिवृत्त इंजीनियर पुरुषोत्तम दास (76) डालनवाला के गुरु तेग बहादुर रोड पर पत्नी के साथ रहते थे। उनके दो बेटों में से एक दिल्ली और एक कानपुर में सेवारत हैं। उन्होंने पत्नी को बाजार से फल लाने भेज दिया। साथ ही उन्होंने नौकरानी को भी थोड़ी देर बाद आने की बात कहकर वापस लौटा दिया।

इसके बाद वह अपने कमरे में गए और पंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। थोड़ी देर बाद उनकी पत्नी फल लेकर लौटीं तो घर के दरवाजे खुले हुए थे। अंदर जाकर देखा तो पुरुषोत्तम को पंखे से लटकता देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

उन्होंने शोर मचाकर पड़ोसियों को बुलाया और पुरुषोत्तम को फंदे से उतारकर दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया, यहां चिकित्सकों ने पुरुषोत्तम को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। आराघर चौकी इंचार्ज महिपाल रावत ने बताया कि मौके से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें पुरुषोत्तम दास ने डिप्रेशन में होने की बात लिखी है।

Related Articles

Back to top button