राजनीति

पालम एयरपोर्ट पर पहुंचे सभी शहीदों के पार्थ‍िव शरीर, एनएसए अजित डोभाल आए

देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत के निधन से पूरा देश स्‍तब्‍ध है। हर कोई उन्‍हें नम आंखों से अपनी श्रद्धांजलि दे रहा है। मद्रास रेजीमेंटल सेंटर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्‍नी के पार्थिव शरीर को रखा गया है। यहां पर सैनिक सम्‍मान के साथ उनको अंतिम विदाई दी गई। उन्‍हें अंतिम श्रद्धांजलि देने राज्‍य के मुख्‍यमंत्री स्‍टालिन भी पहुंचे। तेलंगाना की गवर्नर और पुडुचेरी की उपराज्‍यपाल तमिलसई सुंदराजन ने भी उन्‍हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद इन्‍हें वायु सेना के विमान से दिल्‍ली लाया गया। एयरपोर्ट के रास्‍ते में उनके पार्थिव शरीर पर फूलों की बारिश की गई।

पालम एयरबेस में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पहुंचे, जहां सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मदुलिका रावत और कल सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले 11 अन्य लोगों के पार्थिव शरीर रखे गए हैं।

दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पहुंचा सीडीएस ब‍िप‍िन रावत का पार्थिव शरीर

वायुसेना के एक विमान तमिलनाडु के सुलूर से सीडीएस रावत और उनकी पत्नी मधुल‍िका रावत समेत सैन्य कर्मियों के शव को लेकर दिल्ली पहुंच चुका है। थोड़ी देर में पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, तीन सेना के प्रमुख पहुंचेंगे।

नागरिक कल दोपहर में दे सकते हैं सीडीएस ब‍िप‍िन रावत को श्रद्धांजलि

सीडीएस बिपिन रावत को आम नागरिक सीडीएस कारज मार्ग स्थित उनके आवास पस कल सुबह 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक श्रद्धांजलि दे सकते हैं। वहीं, सैन्य कर्मियों के लिए दोपहर 12.30 से 1.30 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। इसके बाद, पार्थिव शरीर को दिल्ली कैंट बराड़ स्क्वायर में अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा।

पीएम मोदी देंगे श्रद्धांजलि

पीएम मोदी आज रात करीब नौ बजे पालम एयरपोर्ट पर दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत और अन्य सशस्त्र बलों के जवानों को श्रद्धांजलि देंगे। रक्षा मंत्री, रक्षा राज्य मंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और तीन सेना प्रमुख भी मौजूद रहेंगे। सीडीएस और सशस्त्र बलों के अन्य जवानों का पार्थिव शरीर आज रात करीब आठ बजे दिल्ली पहुंचेगा। सैन्य विमान दुर्घटना में मारे गए जवानों के परिवार के कुछ सदस्य भी मौजूद रहेंगे।

भारतीय सेना ने कहा क‍ि सुलूर से भारतीय वायु सेना (IAF)के विमान के आज शाम 7.40 बजे तक पालम हवाई अड्डे पर पहुंचने की उम्मीद है। श्रद्धांजलि समारोह 08.30 बजे से निर्धारित है।

श्रीलंका के चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) और सेना कमांडर जनरल शैवेंद्र सिल्वा के सीडीएस जनरल बिपिन रावत के अंतिम संस्कार में शामिल होने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button