राजनीति

पीएम नरेंद्र मोदी पर उत्तराखंड कांग्रेस ने बोला हमला

देहरादून : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ धाम से किए गए संबोधन को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने उन पर हमला बोला है। मोदी की आपदा के दौरान केदारनाथ में पुनर्निर्माण को लेकर तत्कालीन सरकार पर नरम रुख पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सवालिया अंदाज में कहा कि मोदी को 2013 की आपदा के दौरान रोकने वाले आज उनके साथ हैं, लिहाजा केदारनाथ पुनर्निर्माण को लेकर वह ही बेहतर बता सकते हैं। वहीं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने केदारनाथ धाम में निर्माण कार्यों की तुलना शौचालय से किए जाने पर सख्त आपत्ति की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को केदारनाथ धाम से किए अपने संबोधन में वर्ष 2013 की केदारनाथ आपदा का भी जिक्र किया था। इसमें उन्होंने तत्कालीन यूपीए सरकार को निशाने पर लिया था। अब कांग्रेस ने इस पर पलटवार किया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने ट्वीट कर कहा कि 2013 में आपदा से जूझ रहे उत्तराखंड और केदारनाथ पुनर्निर्माण की याद 2014 में प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी को साढ़े तीन साल बाद आई है। उन्हें तब केदारनाथ पुनर्निर्माण से रोकने वाले अब उनके साथ ही हैं।

वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने अपने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ की तुलना शौचालय से की। अब सोचिए ऐसे प्रधानमंत्री का क्या करें। अगर कोई और ऐसी हरकत करता तो भाजपाई पूरे देश को आग के हवाले कर देते।

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के मुख्य प्रवक्ता सुरेंद्र कुमार ने एक बयान जारी कर कहा कि प्रधानमंत्री ने अपनी केदारनाथ यात्रा में आपदाग्रस्त गांवों का विस्थापन, ग्रीन बोनस, विभिन्न परियोजनाओं और आपदा के मद में रुके धन पर कोई घोषणा न कर प्रदेशवासियों को निराश किया है।

उन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम में भी मोदी अपने संबोधन में शौचालय तक सीमित रहे। 2013 में भी उनकी चिंता महज गुजरात के यात्रियों को लेकर थी। आपदा के समय जिस प्रकार उदारतापूर्वक यूपीए ने प्रदेश को आर्थिक सहायता दी थी उस पर उनकी चुप्पी निराशाजनक रही है।

Related Articles

Back to top button