अपराध

पीलीभीत सामूहिक दुष्कर्म व हत्या मामला : वारदात के पहले छात्रा कहां-कहां गई, किससे मिली जानने का प्रयास कर रही पुलिस

बरेली: पीलीभीत में सामूहिक दुष्कर्म के बाद छात्रा की हत्या के मामले में पुलिस ने सोमवार की रात कुछ और लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे भी पूछताछ की गई लेकिन अभी पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। पुलिस की जांच का फोकस अब इस बात पर है कि घटना के दिन घर से निकलने के बाद छात्रा की गतिविधियां कैसी रहीं। वह कहां-कहां गई और किससे मिली। इसकी जानकारी जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

मंगलवार को सुबह जिला महिला कल्याण अधिकारी प्रगति गुप्ता ने बरखेड़ा थाने पहुंचकर प्रभारी निरीक्षक धीरज सिंह सोलंकी से अब तक हुई जांच के बारे में जानकारी ली। इससे पहले पुलिस ने सोमवार की रात छात्रा के गांव तथा कुछ अन्य स्थानों से संदेह के आधार पर चार लोगों को हिरासत में लेकर घंटों पूछताछ की। छात्रा मोबाइल नहीं रखती थी, ऐसे में घटना के दिन उसकी किन लोगों से बात हुई या वह किन किन लोगों से मिली, इसकी जानकारी जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए पुलिस अब छात्रा की सहेलियों के माध्यम से जानकारी जुटाने की कोशिश में लग गई है।

स्वजन ने पुलिस को बताया था कि घटना के दिन रोजाना की भांति छात्रा सुबह लगभग पौने सात बजे घर से साइकिल पर कोचिंग जाने को बरखेड़ा के लिए निकली थी। जांच में स्पष्ट हो चुका है कि वह कोचिंग नहीं पहुंची थी। अपने कालेज में भी उस दिन नहीं गई। ऐसे में पुलिस को यह सवाल परेशान किए हुए है कि आखिर सुबह घर से निकलने के बाद छात्रा कहां कहां गई, किन लोगों से मिली। उस दिन सुबह घर से निकली भी थी या नहीं।
बरखेड़ा थाना प्रभारी निरीक्षक धीरज सोलंकी के अनुसार घटना से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर जांच हो रही है। उस दिन घर से निकलने के बाद छात्रा की गतिविधियों के बारे में जानकारी जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं। अब तक दर्जन भर से अधिक लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। रात में भी कई लोगों को पकड़कर थाने लाने के बाद पूछताछ की गई। लगातार प्रयास चल रहे हैं। जल्द ही आरोपितों की पहचान करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button