अपराध

फिल्म बनाने का झांसा देकर युवक से हड़पे 90 लाख

देहरादून : फिल्म बनाने के नाम पर मुंबई निवासी तीन लोगों ने दून के हाथीबड़कला निवासी एक व्यक्ति से 90 लाख रुपये हड़प लिए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कैंट पुलिस के मुताबिक हाथीबड़कला निवासी जय सिंह पुत्र मक्खन सिंह ने शिकायत में बताया कि साल 2014 में उनका मुंबई की एक कंपनी लॉर्ड बुद्धा कम्युनिकेशन से फिल्म बनाने के लिए एग्रीमेंट हुआ था। एग्रीमेंट के तहत उन्होंने कंपनी को 90 लाख रुपये दे दिए। काफी दिन बीत जाने पर भी जब कंपनी ने फिल्म बनाने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की। तो उन्होंने कंपनी में संपर्क किया और इस बाबत जानकारी मांगी। लेकिन कंपनी से उसे कोर्इ संतोषजनक जवाब नहीं मिला।

कंपनी की ओर से फिल्म बनाने को लेकर कोर्इ कार्रवार्इ ना होने पर जय सिंह ने कपंनी से अपने पैसे वापस मांगे। जिस पर उन्हें 90 लाख रुपये का चेक दिया गया। लेकिन जब जय सिंह ने यह चेक बैंक में जमा किया तो पता चला कि उक्त अकाउंट बंद हो चुका है। इसके बाद उन्होंने दोबारा कंपनी से संपर्क किया तो कंपनी ने रुपये लौटाने से इन्कार कर दिया। इससे परेशान जय सिंह ने कंपनी के तीन लोगों सतीश रेड्डी निवासी ओखलवाड़ा अंधेरी वेस्ट मुंबई, रिजवान खान निवासी चैंबूर मुंबई और दिनेश मोहन चुग निवासी चैंबूर मुंबई के खिलाफ लिखित में तहरीर दी है। शिकायत पर कैंट पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button