खेल

फेडरर को हराने वाले ज्वेरेव सिनसिनाटी में हारे, तीसरे दौर में पहुंचे नडाल

 स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल एटीपी डब्ल्यूटीए सिनसिनाटी मास्टर्स के तीसरे दौर में पहुंच गए, जबकि एलेक्जेंडर ज्वेरेव के दस मैचों का विजय अभियान थम गया।

जून में 10वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने वाले पंद्रह बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल ने फ्रांस के रिचर्ड गास्केट को दूसरे दौर में 6-3, 6-4 से हराया। गास्केट पर यह 15 मैचों में उनकी 15वीं जीत है। कमर की चोट के कारण रोजर फेडरर यह टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं जिससे नडाल एटीपी रैंकिंग में अगले सप्ताह एंडी मरे को पछाड़कर शीर्ष पर काबिज हो जाएंगे।

पहले दौर में नडाल को बाई मिली थी और अब उनका सामना तीसरे दौर में स्पेन के ही अलबर्ट रामोस विनोलेस से होगा। दूसरी ओर, मॉन्ट्रियल और वॉशिंगटन में खिताब जीत चुके ज्वेरेव को अमेरिका के वाइल्ड कार्डधारी फ्रांसिस टियाफो ने दूसरे दौर में 4-6, 6-3, 6-4 से हराया।

अब टियाफो अमेरिका के जॉन इस्नेर से खेलेंगे। पिछले हफ्ते रोजर्स कप के फाइनल में 19 ग्रैंड स्लैम विजेता स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर को मात देने वाले 20 वर्षीय ज्वेरेव का जलवा यहां नहीं चल पाया और उन्हें फ्रांसिस के खिलाफ हारकर बाहर होना पड़ा। हालांकि ज्वेरेव को पहले दौर में बाई मिली थी।

Related Articles

Back to top button