उत्तर प्रदेश

बरेली के कांवडिय़ों की ट्रैक्टर-ट्राली नहर में पलटी, एक की मौत

बिजनौर । सावन में गंगा नदी से जल लेने लेने हरिद्वार जा रहे बरेली के कावडिय़ों भोजीपुरा थाने के कालरा गांव के कांवडिय़ों की ट्रैक्टर-ट्राली बिजनौर में पूर्वी नहर में पलट गई। इस हादसे में एक कांवडिय़े की मौत हो गई। दो कांवडिय़े अभी लापता हैं। पंद्रह से अधिक कांवडिय़ा घायल हैं।

बरेली के कालरा गांव के 40 कांवडिय़े ट्रैक्टर ट्राली से गंगा नदी का जल लेने हरिद्वार जा रहे थे। बिजनौर में आज पूर्वी गंग नहर पटरी पर हरिद्वार बार्डर के समीप चंदक हेड पर आगे चल रहे मैजिक से हल्की टक्कर लगने से ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर नहर में पलट गया। इस समय नहर में पानी का बहाव काफी तेज है।

चीख पुकार के बीच कई कांवडिय़े तो किसी तरह तैरकर बाहर आ गए लेकिन एक कांवडिय़े उमेश पुत्र तेजपाल की मौत हो गई। महेंद्रपाल पुत्र भानुप्रताप व प्रेमपाल पुत्र दीनदयाल लापता हो गए। हादसे में पंद्रह कावडिय़ां घायल हैं। जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना की सूचना पर पुलिस-प्रशासन के अफसरों ने लापता कांवडिय़ों की खोज के लिए गोताखोर लगा दिए हैं। नहर में गिरे ट्राली को निकलाने के लिए क्रेन बुलाई गई। हादसे में घायल कांवडिय़े भी काफी सदमे में बताए जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button