अपराध

बाट-माप विभाग का राजधानी के छह पेट्रोल पंपों पर छापा

देहरादून, : हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन (एचपीसी) के बाद अब बाट-माप विभाग की टीम भी अपने दफ्तर से निकली और पेट्रोल पंपों पर छापेमारी की। अभियान के दौरान विभाग की टीम ने छह पेट्रोल पंपों पर छानबीन की। हालांकि, किसी भी पेट्रोल पंप पर अधिकारियों को कोई खामी नजर नहीं आई।

बाट-माप निरीक्षक प्रवीन नेगी के नेतृत्व में टीम सबसे पहले राजपुर रोड स्थित यूनिवर्सल पेट्रोल पंप पहुंची। यहां टीम ने मशीन की सील, पेट्रोल-डीजल की माप आदि जांचने के साथ ही पंप के स्टॉक रजिस्टर की पड़ताल की। टीम ने यह भी जांच की कि कहीं घटतौली के लिए पंप में चिप का प्रयोग तो नहीं हो रहा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कई पेट्रोल पंपों पर चिप के इस्तेमाल की बात सामने आ चुकी है। इसके बाद टीम ने राजपुर रोड पर ही स्टार मोटर पंप की जांच की। यहां छानबीन करने के बाद टीम कान्हा फ्यूल सेंटर रायपुर रोड, महादेव फ्यूल सेंटर रायपुर रोड, शहीद कश्मीर सिंह फिलिंग स्टेशन लाडपुर व मधुर किसान सेवा केंद्र किद्दूवाला रायपुर रोड पहुंची। निरीक्षक प्रवीन नेगी ने बताया कि छह पेट्रोल पंपों पर जांच की गई, मगर कहीं कोई खामी नहीं मिली।

आइओसी की टीम रुद्रपुर रवाना

एचपीसी ने दून में कई पेट्रोल पंपों पर छापेमारी की थी। वहीं, इंडियन ऑयल कार्पोरेशन (आइओसी) की टीम जांच के लिए रुद्रपुर रवाना हुई। यहां जांच के बाद कंपनी दून में अभियान शुरू करेगी।

 

Related Articles

Back to top button