देश-विदेश

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जानसन की पत्नी ने दिया बेटी को जन्म

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जानसन की पत्नी कैरी जानसन ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया है। लंदन के दस, डाउनिंग स्ट्रीट में जन्म लेने वाला इस जोड़े का यह दूसरा बच्चा है। हालांकि ब्रिटेन के 170 साल के इतिहास में पहली बार किसी मौजूदा प्रधानमंत्री का यह पांचवां बच्चा है।

दंपती की प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी श्रीमती जानसन ने लंदन के अस्पताल में सुबह ही एक बच्ची को जन्म दिया है। मां और बच्ची दोनों ही स्वस्थ हैं। उन्होंने राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के प्रसूति विभाग की बेहतरीन सेवाओं का आभार भी प्रकट किया। पिछले साल अप्रैल में विलफर्ड जानसन के जन्म लेने के बाद 57 वर्षीय प्रधानमंत्री जानसन की यह सातवीं संतान है। कैरी जानसन दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं, इस बात की जानकारी पहली बार जुलाई में इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये दी गई थी।

पीएम जानसन ने इसी साल मई में वेस्टमिनिस्टर कैथेड्रिल में 33 वर्षीय कैरी साइमंड्स से शादी की थी। यह पीएम जानसन की तीसरी शादी है। इससे पहले उन्होंने भारतीय मूल की पत्नी मरीना व्हीलर को तलाक दिया था जिनसे उनके चार बच्चे हैं। उन्हें एक बच्चा पूर्व प्रेमिका और आर्ट कंस्लटेंट हेलन मैकटायर से भी है। हालांकि उन्हें अपनी पहली पत्नी एलेग्रा मोस्टओवेन से एक भी बच्चा नहीं है।

जानसन से पहले, पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर की पत्नी चेरी ने मई,2000 में अपने बेटे लीयो को जन्म दिया था। इसीतरह 10, डाउनिंग स्ट्रीट में वर्ष 2010 में पीएम कैमरुन और उनकी पत्नी सामंथा को बेटी फ्लोरेंस हुई थी। जबकि 19वीं शताब्दी में लार्ड जान रसेल के प्रधानमंत्री रहते हुए उनकी संतान हुई थी।

Related Articles

Back to top button