राजनीति

भाजपा शासित राज्यों में पूर्ण शराबबंदी लागू करें: अग्निवेश

हल्द्वानी : आर्य समाज प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष स्वामी अग्निवेश का कहना है कि उत्तराखंड को शराब मुक्त करने का सही समय आ गया है। भाजपा सरकार को अपने चुनावी घोषणापत्र के अनुरूप राज्य में पूर्ण शराबबंदी करनी चाहिए। कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर भाजपा शासित राज्यों में शराबबंदी लागू करने की अपील करूंगा।

आठ दिन के कुमाऊं भ्रमण के दौरान हल्द्वानी पहुंचे स्वामी अग्निवेश मीडिया से रू-ब-रू हुए। उन्होंने कहा कि पूरे उत्तराखंड में मातृशक्ति शराब के विरोध में आंदोलित है। शराब पीना छोड़ दो, शराब की बोतल फोड़ दो, शराब के ठेके तोड़ दो जैसे नारे को साकार करने का समय आ गया है।

उन्होंने कहा कि कुमाऊं भ्रमण के दौरान मैंने कई स्कूलों में जाकर बच्चों से सीएम त्रिवेंद्र रावत के नाम शराबबंदी के लिए पत्र लिखने का आह्वान किया है। उत्तराखंड में खनन और शराब माफिया हुकूमत करते रहे हैं। इसीलिए शराबबंदी का साहस नहीं दिखाया जाता और राजस्व हानि का गलत तर्क दिया जाता है।

वहीं, कई शोध में पता चला है कि शराब से मिलने वाला राजस्व सड़क दुर्घटना, स्वास्थ्य पर होने वाले खर्च से कम है। गुजरात और बिहार ने शराबबंदी के बाद तरक्की की है।

Related Articles

Back to top button