Uncategorizedदेश-विदेश

मरीना बीच पर ही होगा करुणानिधि का अंतिम संस्कार, मद्रास हाईकोर्ट ने दी अनुमति

चेन्नईः पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि को मरीना बीच पर ही दफनाया जाएगा, मद्रास हाईकोर्ट ने इसकी अनुमति दे दी है। बता दें कि तमिलनाडु सरकार द्वारा करुणानिधि को दफनाने के लिए मरीना बीच पर जगह देने से इनकार किए जाने के कुछ ही घंटे के भीतर द्रमुक फैसले के खिलाफ मद्रास उच्च न्यायालय पहुंच गई। DMK की याचिका पर मद्रास हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्यन्यायाधीश के आवास पर देर रात तक सुनवाई चली लेकिन कोई फैसला नहीं लिए जाने के बाद आज सुबह एक बार फिर से सुनवाई हुई।
इससे पहले विपक्ष के कई नेताओं राहुल गांधी, सीताराम येचुरी, डी राजा समेत कई विपक्षी नेताओं और अभिनेता रजनीकांत ने द्रमुक की मांग का समर्थन किया एवं सरकार से मरीना बीच पर दिवंगत नेता के लिए जगह आवंटित करने की अपील की।
करुणानिधि के पूर्ववर्ती अन्नादुरई का जब निधन हुआ था, तब वह मुख्यमंत्री थे। द्रमुक कार्यकर्ताओं ने तत्काल ही प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। उन्होंने मरीना बीच पर करुणानिधि को दफनाने के लिए जगह की मांग की। विपक्षी दलों ने द्रमुक की मांग का समर्थन किया। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘जयललिता जी की तरह, कलैनार तमिल लोगों की आवाज की अभिव्यक्ति थे। वह आवाज मरीना बीच पर जगह पाने की हकदार है।

Related Articles

Back to top button