उत्तराखंड समाचार

माउण्ट एवरेस्ट पर्वतारोहण अभियान-2018 के फ्लैग आॅफ के अवसर पर पुलिस पर्वतारोही दल से मिलते हुएः सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पुलिस लाईन रेसकोर्स देहरादून में आईजी श्री संजय गुंज्याल के नेतृत्व में पुलिस विभाग के 15 सदस्यों के दल को ’’माउण्ट एवरेस्ट पर्वतारोहण अभियान-2018’’ का फ्लैग आॅफ कर रवाना किया।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने माउण्ट एवरेस्ट के लिए रवाना होने वाले पुलिस दल को शुभकामनाएं दी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि पुलिस का यह दल निश्चित रूप से एवरेस्ट की चोटी तक पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि हिमालय साहित्यकारों, पर्यावरणविदों, भूगोलविदों एवं पर्वतारोहियों सबके लिए कोतुहल का विषय रहा है। उन्होंने कहा कि माउण्ट एवरेस्ट के पर्वतारोहण दल को धैर्य एवं हिम्मत के साथ सिर्फ एक लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ना होगा। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि एवरेस्ट पर्वतारोहण के दौरान दल को अनेक अनुभव प्राप्त होंगे, जो आने वाले समय में पर्वतारोहियों के लिए उपयोगी साबित होंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्य करना मुश्किल नहीं है, कार्य के प्रति जिजीविषा होना जरूरी है। मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय ध्वज एवं उत्तराखण्ड पुलिस के ध्वज के साथ दल को देहरादून से रवाना किया ।

पुलिस महानिदेशक श्री अनिल रतूड़ी ने कहा कि उत्तराखण्ड देश का ऐसा पहला राज्य है जहां की पुलिस का दल एवरेस्ट के पर्वतारोहण के लिए जा रहा है। उन्होंने कहा कि एवरेस्ट पर्वतारोहण के बाद उत्तराखण्ड पुलिस का मनोबल बढ़ेगा। दुर्गम क्षेत्रों एवं कठिन परिस्थितयों में कार्य करने के लिए उत्तराखण्ड पुलिस को प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि जनहित में जोखिम उठाना वर्दीधारी संगठनों का दायित्व है।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव श्री ओम प्रकाश, प्रमुख सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, प्रमुख सचिव श्री आनन्द वर्द्धन, सचिव श्री अमित नेगी, एडीजी श्री अशोक कुमार, श्री आर.एस.मीणा, श्री बी.विनय कुमार एवं पुलिस के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button