अपराधउत्तर प्रदेश

मार्टिना गुप्ता हत्याकांड में पिता के बाद दो भाई भी गिरफ्तार

लखनऊ   प्रदेश की राजधानी लखनऊ में खलबली मचाने वाले मार्टिना गुप्ता हत्याकांड की गुत्थी उलझती जा रही है। अब यह मामला ऑनर किलिंग का बन गया है।

लखनऊ के एसजीपीजीआई थाना क्षेत्र के उद्यान-दो में दो दिन पहले प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही मार्टिना गुप्ता की उसके घर में ही संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मार्टिना की इस मौत को पहले आत्महत्या बताने का प्रयास किया गया। उसके शव में पांच गोलियां लगने के मामले में आत्महत्या की थ्योरी को खारिज कर दिया। कल मार्टिना के पिता राकेश बाबू गुप्ता को उसकी हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया। राकेश बाबू गुप्ता के खिलाफ तहरीर उनकी पत्नी मालती ने ही दी थी।

पुलिस ने कल राकेश गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया था। आज राकेश बाबू के दो पुत्रों अजीत गोयल व यश गोयल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। माना जा रहा है कि मार्टिना गुप्ता की उनके किसी रिश्तेदार से बढ़ती नजदीकी पिता तथा भाइयों को पसंद नहीं थी। यह लोग मार्टिना की शादी तय कर रहे थे। मार्टिना के शादी से मना करने पर परसों पिता ने उसकी गोली मारकर की हत्या कर दी थी। कल पुलिस ने पिता राकेश बाबू गुप्ता को गिरफ्तार करने के साथ ही उसकी लाइसेंसी पिस्टल को भी अपने कब्जे में ले लिया था।

चर्चित मार्टिना गुप्ता हत्याकांड मामले में पिता राकेश बाबू गुप्ता को गिरफ्तार करने के बाद आज पुलिस ने राकेश के दो पुत्रों दीपक और यश गुप्ता को भी गिरफ्तार कर लिया है।

मार्टिना गुप्ता के पिता से पूछताछ में बेटों की भी घटना को अंजाम देने में संदिग्ध भूमिका की पुलिस पड़ताल कर रही है। पुलिस ने इन सभी को गुमराह करने के मामले में गिरफ्तार किया है। माना जा रहा है कि परिवार की महिलाओं को भी हिरासत में लिया जा सकता है।

पुलिस का कहना है कि पूछताछ में यह सामने आया है कि करीब एक सप्ताह से मार्टिना व उसके पिता के बीच कहासुनी चल रही थी। राकेश बाबू ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि वह मार्टिना की शादी करना चाहते थे, लेकिन वह बार-बार इन्कार कर दे रही थी। शुक्रवार शाम को भी दोनों में बहस हुई थी। शनिवार सुबह बातचीत के दौरान अचानक दोनों में कहासुनी हो गई। गुस्से में आकर राकेश ने बेटी को गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई।

सूत्रों का कहना है कि गुस्से में बेटी की छाती में तीन गोली उतारने के बाद राकेश वहीं पर बैठ गए थे। इसके बाद परिवार में कोहराम मच गया था। सोच विचार करने के बाद कुछ भी समझ में नहीं आने पर एक रिश्तेदार डॉक्टर को इलाज के लिए बुलाया गया था। पुलिस को संदेह है कि हत्या को आत्महत्या साबित करने के लिए मार्टिना की कनपटी के पास दो गोलियां मारी गई थीं। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आरोपित ने हत्याकांड को उलझाने के लिए ऐसा किया होगा। यही कारण है कि शनिवार को परिवारीजन लगातार बयान बदल रहे थे। फिलहाल पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

गुमराह करने वालों पर भी होगी कार्रवाई 

एसएसपी के मुताबिक पूरे मामले में परिवारीजनों ने घटना के बाद से पुलिस को गुमराह किया है। लगातार बयान बदलने एवं पुलिस की जांच भटकाने के आरोपितों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस परिवार के सभी सदस्यों के बयान दर्ज करेगी। वारदात में जो भी शामिल होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ऑनर किलिंग की दिशा में भी कर रही छानबीन

लोगों ने हत्या के पीछे ऑनर किलिंग को वजह बताई है। एएसपी उत्तरी का कहना है कि पुलिस हत्या के पीछे के हर बिंदुओं पर छानबीन कर रही है। मार्टिना की कॉल डिटेल निकलवाई जा रही है। ऑनर किलिंग की दिशा में भी जांच की जा रही है। इस हत्याकांड में अगर राकेश के अलावा उनके परिवार के किसी अन्य सदस्य की भूमिका उजागर होती है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

पार्क में किया कब्ज़ा 

आरोपी ने घर के बाहर बने पार्क में कब्ज़ा किया। घर के सामने पार्क में जबरन गेट पर ताला डाला।पार्क के सभी गेट में ताले पड़े हैं।

गौरतलब है कि एल्डिको उद्यान-दो, अभिषेक 4/89 निवासी स्वास्थ्य विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद से सेवानिवृत्त राकेश बाबू गुप्ता की बेटी मार्टिना (28) का शव शनिवार सुबह घर में गोलियों से छलनी मिला था। मार्टिना को पांच गोलियां मारी गई थीं, जिसे परिवारीजन आत्महत्या बता रहे थे। करीब छह घंटे बाद पुलिस को घटना की जानकारी हुई थी।

Related Articles

Back to top button