उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री ने एक निजी चैनल पर सचिवालय कर्मियों के विरुद्ध दिखायी जाने वाली रिपोर्ट को अत्यन्त गम्भीरता से लेते हुए कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए

लखनऊउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने एक निजी चैनल पर सचिवालय कर्मियों के विरुद्ध दिखायी जाने वाली रिपोर्ट को अत्यन्त गम्भीरता से लेते हुए कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए है कि सम्बन्धित तीन कर्मियों को तत्काल निलम्बित किया जाए तथा उनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही कर एफ0आई0आर0 भी दर्ज करायी जाए।

मुख्यमंत्री जी ने इस प्रकरण की जांच हेतु एस0आई0टी0 के गठन के निर्देश भी दिए हैं। यह एस0आई0टी0 ए0डी0जी0 लखनऊ जोन श्री राजीव कृष्ण की अध्यक्षता में गठित की जाएगी। आई0जी0 एस0टी0एफ0 एवं सर्तकता अधिष्ठान के वरिष्ठ अधिकारी भी एस0टी0एफ0 के सदस्य होंगे। विशेष सचिव आई0टी0 श्री राकेश वर्मा इस एस0आई0टी0 को जांच में सहयोग प्रदान करेंगे।

मुख्यमंत्री जी ने एस0आई0टी0 को तत्काल जांच करने, सभी पक्षों का बयान दर्ज करने तथा 10 दिन में अपनी जांच को पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि सचिवालय प्रशासन विभाग द्वारा सभी अन्य ऐसे प्रकरणों की समीक्षा करायी जाए, जिससे आगे इस प्रकार की शिकायतें प्राप्त न हों।

उल्लेखनीय है कि इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री जी द्वारा पूर्व में ही निर्देश दिए गए थे कि शासन के कार्यों में पूरी शुचिता बरती जाए। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा था कि भ्रष्टाचार को लेकर के राज्य सरकार की जीरो टाॅलरेंस की नीति है। यह भी स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया था कि यदि इस सम्बन्ध में किसी भी स्तर पर यदि कोई शिकायत प्राप्त होती है तो प्रभावी कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Back to top button